logo-image

चीन में हुए विमान हादसे पर PM मोदी जताया दु:ख, ट्वीट कर कही ये बात

विमान में 123 यात्री और 9 क्रू मैंबर सवार थे. हादसे में कितने लोगों की मौत हो गयी और कितने सुरक्षित हैं अभी पता नहीं चला है. जो विमान क्रैश हुआ वह चीन की China Eastern एयरलाइंस का है.

Updated on: 21 Mar 2022, 07:04 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  चीन में हुए विमान हादसे पर गहरा शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "चीन के गुआंग्शी में 132  यात्री के साथ उड़ान MU5735 के दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख हुआ."  आज दोपहर को चीन में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है. चीन का Boeing 5737 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. हादसे के वक्त Boeing 737 में कुल 132 यात्री सवार थे. चीन के नागरिक उड्डयन ने हादसे की पुष्टि की है. बताया गया है कि इसमें 123 यात्री और 9 क्रू मैंबर सवार थे. हादसे में कितने लोगों की मौत हो गयी और कितने सुरक्षित हैं अभी पता नहीं चला है. जो विमान क्रैश हुआ वह चीन की China Eastern एयरलाइंस का है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, चीन का Boeing 5737 Kunming से Guangzhou की तरफ जा रहा था. Guangxi क्षेत्र में यह हादसा हुआ था. इसकी वजह से वहां पहाड़ों में भी आग की लपटें दिखाई दी. MU 5735 प्लेन ने दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत में मौजूद Kunming शहर के Changshui एयरपोर्ट से 1.15 पर उड़ान भरी थी. इसे 3 बजे तक Guangdong प्रांत के Guangzhou पहुंचना था, लेकिन उससे पहले ही हादसा हो गया.

यह भी पढ़ें: PAK PM इमरान खान ने हिंदुस्तान की तारीफ की तो भारत ने दिया ये रिएक्शन

न्यूज एजेंसी Xinhua ने मुताबिक, बचाव दल अब तेजी से उस जगह जा रहे हैं जहां पर प्लेन क्रैश हुआ. जो विमान हादसे का शिकार हुआ है वह सिर्फ साढ़े छह साल पुराना था. जून 2015 में एयरलाइंस ने इसे लिया था. MU 5735 में कुल 162 सीटें थीं, जिनमें 12 बिजनेस क्लास और 150 इकोनॉमी क्लास वाली थीं.