logo-image

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति की सदन के बाहर मिमिक्री को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, धनखड़ को फोन कर कही ये बात

सदन के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर मजाक उड़ाने की घटना को पीएम मोदी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया. इस संबंध में पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति से फोन पर बात की.

Updated on: 20 Dec 2023, 10:24 AM

highlights

  • पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर जताया दुख
  • धनखड़ को पीएम मोदी ने किया फोन
  • कहा- मैं पिछले 20 साल से ये सब सहन कर रहा हूं

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को फोन किया और मामले में बात की. बता दें कि मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर मजाया उड़ाया था. इस मामले में सभापति ने सदन में आपत्ति भी जताई. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति को फोन किया और इस मुद्दे पर बात की.

ये भी पढ़ें: Salman Khan Mother: एक आइडियल बेटे हैं सलमान खान, मां सलमा के साथ प्यारा वीडियो हुआ वायरल

इस दौरान पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से कहा कि जो आपने आज सुना वह मैं पिछले 20 साल से सुन रहा हूं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. पीएम मोदी का फोन आने के बाद उपराष्ट्रपति ने इस बारे में अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से इस बारे में जानकारी दी.

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ट्वीट कर कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया. उन्होंने कहा कि जो आज आपको सुनना पड़ा, वह मैं पिछले 20 वर्षों से सुन रहा हूं. धनखड़ ने अपने ट्वीट में कहा कि पीएम मोदी उनसे कहा कि जिस तरह से सदन के अंदर देश के उपराष्ट्रपति होते हुए आपको यह सुनना पड़ा वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. बता दें कि टीएमसी सांसद बनर्जी की इस हरकत की हर कोई आलोचना कर रहा है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोरोना ने दी दस्तक, इंदौर से सामने आए दो केस

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने क्या लिखा?

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बताया कि,  "प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का फोन आया और उन्होंने कल संसद के पवित्र परिसर में कुछ माननीय सांसदों द्वारा प्रदर्शित की गयी अपमानजनक नाटकीयता पर अत्यंत दुख व्यक्त किया. उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ, और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है."

"मैंने प्रधान मंत्री से कहा कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं. मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इस प्रकार के अपमान मुझे अपने मार्ग से विचलित नहीं कर सकते."
@narendramodi

ये भी पढ़ें: Parliament Winter Session: निलंबित सांसदों के संसद की गैलरी, चैंबर और लॉबी में जाने पर भी लगी रोक, सर्कुलर जारी