logo-image

PM मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, 76% रेटिंग के साथ लिस्ट में टॉप पर नाम

Global Leaders Rating: लोकप्रिय ग्लोबल लीडर्स की इस लिस्ट में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग दूसरे पायदान पर काबिज नेता की तुलना में 10 प्रतिशत ज्यादा है.

Updated on: 09 Dec 2023, 05:49 AM

New Delhi:

Global Leaders Rating: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम मोदी अब दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं. लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम अब टॉप पर शुमार हो गया है. अमेरिका स्थित एक कंसल्टेंसी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे में यह जानकारी निकलकर सामने आई है. यहां खास बात यह है कि लोकप्रिय ग्लोबल लीडर्स की इस लिस्ट में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग दूसरे पायदान पर काबिज नेता की तुलना में 10 प्रतिशत ज्यादा है.

लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में इन नेताओं के नाम

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग
  • मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर (66%)
  • स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट (58%) 
  • ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा (49%) 
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन 40% की अप्रूवल रेटिंग के साथ सूची में सातवें स्थान पर

सातवें स्थान पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

आपको बता दें कि राजनीतिक खुफिया अनुसंधान फर्म द्वारा एकत्र किया गया  यह डेटा 22 ग्लोबल लीडर्स के सर्वे पर आधारित है. ये आंकड़े 6  से 12 सितंबर 2023 तक एकत्रित किए हैं. इस वैश्विक सूची में सबसे कम डिस्प्रूवल रेटिंग (18 प्रतिशत) भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही है. यहां गौर करने वाली बात यह है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन लोकप्रिय ग्लोबल लीडर्स वाली इस लिस्ट में सातवें स्थान पर हैं.

पीएम मोदी के शासन में लोगों को भरोसा

सितंबर महीने में हुए इस सर्वेक्षण में सामने आया है कि 76 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के अपनी मंजूरी दी थी. खास बात यह है कि पीएम मोदी इस सर्वेक्षण में लगातार शीर्ष पर रहे है और उनकी अप्रूवल रेटिंग भी 70 से ज्यादा ही रही है.