logo-image

सिर्फ चार दिन में 600 करोड़ की शराब पी गए इस राज्य के लोग, बना रिकॉर्ड

तेलंगाना (Telangana) में शराब की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है. पिछले चार दिनों में ही तेलंगाना के लोगों ने लगभग 600 करोड़ रुपये की शराब पी है. करीब डेढ़ महीने के लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खोली गयीं तो शराब प्रेमियों का दुकानों पर सैलाब उमड़ पड़ा.

Updated on: 11 May 2020, 12:01 PM

हैदराबाद:

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों को राजस्व की कमी दूर करने के लिए शराब (Liquor) की दुकानें खोलने के निर्देश दे दिए हैं. इस दौरान शराब की रिकॉर्ड बिक्री हो रही है. तेलंगाना (Telangana) में शराब की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है. पिछले चार दिनों में ही तेलंगाना के लोगों ने लगभग 600 करोड़ रुपये की शराब पी है. करीब डेढ़ महीने के लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खोली गयीं तो शराब प्रेमियों का दुकानों पर सैलाब उमड़ पड़ा. लोगों ने इतनी शराब खरीदी कि बिक्री का नया रिकॉर्ड बन गया.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की बौखलाहट, रेडियो पर बताया लद्दाख के मौसम का हाल...वह भी गलत

जानकारी के मुताबिक तेलंगाना में 6 मई को 72.5, 7 मई को 188.2, 8 मई को 190.47 और 9 मई को 149 करोड़ की शराब की बिक्री हुई है. कहा यह भी जा रहा है कि अन्य राज्यों के मुकाबले तेलंगाना में शराब के दाम बहुत कम है. इसीलिए यहां पर शराब की अधिक बिक्री हो रही है. दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश में शराब 75 फीसद महंगी की जा चुकी है. इस मामले में आंध्र प्रदेश सरकार का कहना है कि शराब के दाम इसलिए बढ़ाए गए हैं जिससे लोग शराब की आदत को छोड़ सकें. सरकार का कहना है कि अगले पांच साल में प्रदेश को शराब मुक्त बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः कोरोना संक्रमितों की संख्या में रिकॉर्ड इजाफा, एक दिन में 4308 मामले आए

तेलंगाना में शराब की बिक्री बढ़ने के पीछे एक वजह यह भी मानी जा रही है कि लोगों का मानना है कि लॉकडाउन की अवधि अभी और बढ़ाई जा सकती है. ऐसे में लोगों को शराब की कमी न हो इसके लिए अभी से स्टॉक करने में लगे हैं. हाल ही में शराब कारोबारियों ने 450 करोड़ रुपये का स्टॉक मंगाया जो कुछ ही समय में खत्म हो गया. सामान्य दिनों में इतनी शराब की बिक्री 10 से 12 दिन में होती है.