logo-image

पारस भाई बोले- कोरोना काल में ऐसे मनाए आजादी का जश्न

पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया पारस भाई जी (Paras Bhai Ji) ने जय हिन्द जय भारत कहते हुए कहा कि 15 अगस्त 1947 में अंग्रजों की गुलामी से देश आजाद हुआ था. हिन्दुस्तान के लोगों ने अंग्रेजों को भारत से खदेड़ दिया था.

Updated on: 13 Aug 2021, 05:11 PM

नई दिल्ली:

पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया पारस भाई जी (Paras Bhai Ji) ने जय हिन्द जय भारत कहते हुए कहा कि 15 अगस्त 1947 में अंग्रजों की गुलामी से देश आजाद हुआ था. हिन्दुस्तान के लोगों ने अंग्रेजों को भारत से खदेड़ दिया था. जश्न-ए-आजादी के जश्न की चर्चा चारों ओर होती है. हालांकि, इस बार कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 8वीं बार लाल किले के प्राचीर पर तिरंगा फहराएंगे और राष्ट्र को संबोधित करेंगे. कोविड को ध्यान में रखकर देशवासियों को आजादी का जश्न मनाना चाहिए और हम सभी को अपने-अपने घरों पर ही तिरंगा लहरा देना चाहिए.

यह भी पढ़ें : पारस भाई जी ने बताया: सावन माह में सावन शिवरात्रि क्या है महत्व, जानें डेट, शुभ मुहूर्त

पारस भाई गुरुदेव ने कहा कि आजाद भारत, ये सुनकर हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है, क्योंकि आजादी का मतलब हम हिन्दुस्तानियों से अच्छा शायद कोई और समझ पाए. कई वर्षों तक अंग्रेजों का गुलाम रहने के बाद 15 अगस्त 1947 को भारत को आजादी मिली थी. भारत के कई वीर सपूतों ने आजादी को पाने के लिए अपनी जान की बाजी लगाई थी. 

पारस भाई ने आगे कहा कि आज भले ही हम आगे बढ़ चुके हैं, लेकिन उस दौर को शायद ही कोई भारतीय कभी भुला पाए. हर बार की तरह ही इस बार भी स्वतंत्रता दिवस पर भारत में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान नापाक साजिश रच रहा है, लेकिन हमारे देश की सेना और सुरक्षा एजेंसियां इतनी अलर्ट रहती हैं कि वो सारी साजिश को नाकाम कर देती हैं. नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं, तब से वे देश को नुकसान पहुंचाने वालों को करारा जवाब देते हैं.

यह भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बोले पारस भाई- ऑनलाइन करें योग

पारस भाई ने कहा ने कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने कहा कि इस साल लोगों को घर में रहकर आजादी का जश्न मनाना चाहिए. अगर ज्यादा लोग बाहर निकलेंगे या भीड़ लगेगी तो फिर कोरोना के केस बढ़ सकते हैं, इसलिए लोगों को अपने साथ ही दूसरे के सेहत को ध्यान में रखकर जश्न-ए-आजादी मनानी चाहिए. साथ ही देशवासियों को सरकार के कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन करना चाहिए. इसलिए अपने घर की छत पर तिरंगा जरूर लहराए. जय हिन्द जय भारत.