logo-image
लोकसभा चुनाव

पाकिस्तान नहींं आ रहा बाज, ड्रोन नाकाम होने के बाद राजस्थान सीमा पर कर रहा है फायरिंग

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की हिंदूमलकोट सीमा पर शनिवार को जासूस कर रहे पाकिस्तान के दो ड्रोन भारतीय सेना ने मार गिराए तो उसके बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर फायरिंग शुरू कर दी.

Updated on: 10 Mar 2019, 11:39 AM

जयपुर:

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान रुक-रुक कर भारत में जासूसी कर रहा है. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की हिंदूमलकोट सीमा पर शनिवार को जासूस कर रहे पाकिस्तान के दो ड्रोन भारतीय सेना ने मार गिराए तो उसके बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर फायरिंग शुरू कर दी.

रविवार सुबह भी करीब 5:00 बजे फायरिंग शुरू हुई जिससे गांव के लोग काफी सहमे हुए हैं. लोगों ने घरों से निकलकर फायरिंग की आवाजों और भारतीय एयरफोर्स द्वारा की जा रही कार्रवाई को भी मोबाइल में कैद किया. इस पूरी कार्रवाई की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सेना के रडार पर हिंदुमलकोट और उसके आसपास के इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि पकड़ में आने पर सीमा सुरक्षा बल को सतर्क किया गया है.

शनिवार सुबह लगभग पांच बजे और फिर शाम 7:30 बजे गंगानगर के पास हिंदूमलकोट सीमा पर एक अन्य ड्रोन ने भी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी. बीएसएफ के अनुसार, उसे देखते ही जवानों ने गोलीबारी शुरू कर दी और उसे वापस लौटने पर मजबूर कर दिया.

और पढ़ें : लंदन में भारतीय समुदाय पर हमला, प्रदर्शन के दौरान लगे भारत विरोधी नारे

पाकिस्तान पिछले 11 दिनों में राजस्थान सीमा पर 5 ड्रोन भेज चुका है. इससे पहले 26 फरवरी को बारमेर सीमा पर एक ड्रोन को गिरा दिया गया था, वहीं 4 मार्च को एक अन्य यूएवी को सुखोई विमान ने गिरा दिया था.

जैसलमेर जिला के पुलिस अधीक्षक किरन कंग ने कहा कि शनिवार को ही सुरक्षा एजेंसियों ने एक संदिग्ध जासूस को गिरफ्तार किया था. उसकी पहचान जैसलमेर के सोनू गांव निवासी फतान खान के रूप में हुई है.