logo-image
लोकसभा चुनाव

पाकिस्तान ने की बदले की कार्रवाई, भारतीय अधिकारी को देश छोड़ने के लिए दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

पाकिस्तान ने बदले की कार्रवाई करते हुए इस्लामाबाद में भारतीय एंबेसी में काम कर रहे अधिकारी सुरजीत सिंह को पाकिस्तान छोड़ने का आदेश दिया है।

Updated on: 28 Oct 2016, 08:13 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान उच्चायुक्त के अधिकारी महमूद अख्तर के जासूसी में पकड़े जाने और उसे 48 घंटे के भीतर देश छोड़ने के भारत सरकार के निर्देश के बाद पाकिस्तान ने बदले की कार्रवाई करते हुए इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास में काम कर रहे अधिकारी सुरजीत सिंह को पाकिस्तान छोड़ने का आदेश दिया है। 

पाकिस्तान के विदेश सचिव ने इस्लामाबाद में भारतीय राजदूत गौतम बंबावाले को समन देकर भारतीय एंबेसी में काम कर रहे अधिकारी को अवांछनीय करार देते हुए 29 अगस्त तक पाकिस्तान छोड़ने को कहा है।

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ जासूसी के आरोप में गुरुवार को खुफिया इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि महमूद अख्तर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का एजेंट है। 

ये भी पढ़ें - महमूद अख्तर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता था, 48 घंटे में भारत छोड़ने के आदेश

राजनयिक छूट की वजह से पुलिस को महमूद अख्तर को छोड़ना पड़ा। इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने महमूद अख्तर को 48 घंटे के भीतर भारत छोड़कर जाने का निर्देश दिया था।