logo-image

Odisha Train Accident : CBI ने रेलवे के 3 अधिकारियों को किया गिरफ्तार, लगे ये बड़े आरोप

Odisha Train Accident : सीबीआई ने शुक्रवार को बालासोर ट्रेन हादसे में रेलवे के तीन अफसरों को गिरफ्तार कर लिया है. इन लोगों के खिलाफ कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Updated on: 07 Jul 2023, 07:01 PM

नई दिल्ली:

Odisha Train Accident : ओडिशा के बालासोर में पिछले महीने 2 जून को तीन ट्रेनों की भीषण टक्कर ने पूरे देश को झकझोर रख दिया था. इस ट्रेन हादसे में 292 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे. रेलवे के बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी. इस भीषण रेल हादसे में सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को रेलवे के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : PM Modi in Gorakhpur : पीएम मोदी ने गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में कही ये 10 बड़ी बातें

ट्रेन हादसे की जांच के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने कई बार बहनगा बाजार स्टेशन एवं घटनास्थल का दौरा किया था और रेलवे के कई अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ भी की थी. साथ ही मामले की तह तक जाने के लिए CBI ने रिले पैनल, लॉग बुक और उपकरण को जब्त किया और बहनगा बाजार स्टेशन को सील कर दिया. यहां आज भी कोई भी ट्रेन नहीं रुकती है. इसी मामले में सीबीआई टीम ने कार्रवाई की है. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra NCP: प्रफुल्ल पटेल बोले- ...इसलिए पार्टी और चुनाव चिह्न मांगा है

बालासोर रेल हादसे में सीबीआई ने अरुण कुमार महंत (जूनियर इंजीनियर, बालासोर), मोहम्मद आमिर खान (जूनियर सेक्शन इंजीनियर) और पापु कुमार (टेक्निशियन)  को गिरफ्तार कर दिया. तीनों को आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या का केस) और 201 में गिरफ्तार किया गया. आपको बता दें कि बालासोर ट्रेन हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत कई मंत्रियों ने घटनास्थल का दौरा किया. रेलवे मंत्री खुद रातभर घटनास्थल पर रुके और बेपटरी हुए डिब्बों को हटवाने के कार्य का निगरानी करते रहे. इसे लेकर विपक्षी दलों के दिग्गज नेताओं ने राजनीति भी कर दी थी.