logo-image

Assembly Election Results: मेघालय-त्रिपुरा-नागालैंड के चुनावी नतीजे आज, किसकी बनेगी सरकार?

Assembly Election Results 2023 : पूर्वोत्तर तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव 2023 के लिए फरवरी महीने में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया है. मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड (Assembly Election Results 2023) में कुल 180 विधानसभा सीटें हैं.

Updated on: 02 Mar 2023, 07:34 AM

नई दिल्ली:

Assembly Election Results 2023 : पूर्वोत्तर तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव 2023 के लिए फरवरी महीने में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया है. मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड (Assembly Election Results 2023) में कुल 180 विधानसभा सीटें हैं. वहां जनता ने सभी उम्मीदवारों की किस्मत मतदान पेटी में बंद कर दी है. अब प्रत्याशियों की किस्मत की पेटी 2 मार्च यानी गुरुवार को खुलेगी. वोटों की गिनती के बाद फैसला हो जाएगा कि तीनों में राज्यों में किसकी सरकार बनेगी? (Assembly Election Results 2023)

यह भी पढ़ें : Atiq Ahmed Property : पूर्वांचल के बाहुबली का बहुत बड़ा है साम्राज्य, जानें क्या है 'कोठी का राज'

साल 2023 की शुरुआत में ही पूर्वोत्तर के राज्यों में विधानसभा चुनाव हुआ है. यहां के विधानसभा चुनाव को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है. मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा के विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. तीनों राज्यों के लोगों ने 16 फरवरी और 28 फरवरी को अपने वोट डाले. अब तीनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के रिजल्ट का रुझान गुरुवार सुबह से आने लगेगा. (Assembly Election Results 2023)

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case: शूटआउट में घायल दूसरे सिपाही की मौत, मुख्तार अंसारी के शूटर को उठाया

बताया जा रहा है कि सभी राज्यों में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. आप विधानसभा चुनावों के एकदम सटीक परिणाम देखने के लिए न्यूज नेशन टीवी डॉट कॉम (www.newsnationtv.com) से जुड़े रहें. आपको न्यूज नेशन की वेबसाइट पर रिजल्ट से जुड़े पल-पल की अपडेट मिलते रहेंगे. आपको बता दें कि एग्जिट पोल्ट के अनुसार, भाजपा गठबंधन का त्रिपुरा में क्लीन स्वीप रह सकता है, जबकि नागालैंड में बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रख सकती है. अगर मेघालय की बात करें तो एनपीपी गठबंधन आगे रह सकता है. (Assembly Election Results 2023)