logo-image

नोबेल विजेता अमर्त्य सेन के निधन पर परिवार ने किया ये बड़ा खुलासा, जानें क्या है असली खबर

नोबेल अर्थशास्त्री क्लाउडिया गोल्डिन के नाम से बने ट्विटर हैंडल ने खुद ट्वीट किया कि यह फर्जी अकाउंट है. यह इटली के पत्रकार टोमासो डेबेनेडेटी ने तैयार किया है. जो फर्जी अकाउंट है.

Updated on: 10 Oct 2023, 09:15 PM

नई दिल्ली:

नोबेल विजेता और नामचीन अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के निधन पर एक फर्जी X (पूर्व में ट्वीट) ने हड़कंप मचा दिया. उनकी मौत की खबर के बाद हर कोई हैरान हो गया. इसके बाद उनके परिवार ने खुलासा किया कि यह खबर फर्जी है. वह जिंदा हैं. बता दें कि उनकी मौत की अफवाह अमेरिकी अर्थशास्त्री काउडिया गोल्डिन के नाम से बने एक फर्जी ट्विटर हैंडल से की गई थी. हालांकि, नोबेल अर्थशास्त्री क्लाउडिया गोल्डिन के नाम से बने ट्विटर हैंडल ने खुद ट्वीट किया कि यह फर्जी अकाउंट है. यह इटली के पत्रकार टोमासो डेबेनेडेटी ने तैयार किया है. जो फर्जी अकाउंट है. टोमासो डेबेनेडेटी एक इतालवी लेखक है और रोम में एक स्कूल में टीचर हैं. ये अफवाह और फर्जी खबरें लिखने के जिए चर्चित हैं. बता दें कि क्लाउडिया गोल्डिन को 2023 में अर्थशास्त्र के लिए नोबल दिया गया है.   

सोशल मीडिया पर फर्जी ट्वीट वायरल होने के बाद खुद अमर्त्य सेन की बेटी नंदना सेने ने अपने पिता और नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन की मौत की खबर का खंडन किया. उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान ना दें. दोस्तों, आपकी चिंता के लिए धन्यवाद लेकिन यह फर्जी खबर है. बाबा पूरी तरह से ठीक हैं. हमने कैंब्रिज में अपने परिवार के साथ एक शानदार सप्ताह बिताया. कल रात जब हमने अलविदा कहा तो उसका आलिंगन हमेशा की तरह मजबूत था. वह हार्वर्ड में प्रति सप्ताह 2 पाठ्यक्रम पढ़ा रहे हैं, अपनी आने वाली पुस्तक पर काम कर रहे हैं. वह हमेशा की तरह व्यस्त!