logo-image

गौरी लंकेश पर राहुल के बयान का कांग्रेस ने किया बचाव, कभी नहीं कहा हत्या के लिए बीजेपी-RSS जिम्मेदार

बेंगलुरू में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके लिए सीधे तौर पर बीजेपी-आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया था।

Updated on: 09 Sep 2017, 03:07 PM

highlights

  • गौरी लंकेश की हत्या पर राहुल के बयान का कांग्रेस ने किया बचाव
  • वरिष्ठ नेता खड़गे ने कहा, कभी नहीं कहा हत्या के लिए बीजेपी-आरएसएस जिम्मेदार

नई दिल्ली:

बेंगलुरू में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके लिए सीधे तौर पर बीजेपी-आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया था। अब इस पर कांग्रेस ने सफाई दी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकाअर्जुन खड़गे ने राहलु के बयान का बचाव करते हुए कहा, 'यह कभी नहीं कहा कि गौरी लंकेश की हत्या के पीछे बीजेपी और आरएसएस है। लेकिन विचारधारा को लेकर मतभेद जरूर थे। उन्होंने कहा, 'शायद हो सकता है कि इस विचारधारा की लड़ाई की वजह से कुछ लोगों ने गौरी लंकेश की हत्या को अंजाम दिया होगा।'

क्या कहा था राहुल गांधी ने

गौरी लंकेश की हत्या के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) पर सवाल उठाये थे और कहा था कि जो कोई भी बीजेपी के खिलाफ बोलता है, उसे चुप करा दिया जाता है।

ये भी पढें: रेयान स्कूल मर्डर केस में प्रिंसिपल सस्पेंड, शिक्षा मंत्री जावेड़कर ने कहा मिलेगा इंसाफ

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के बयान के खिलाफ कर्नाटक के चिकमंगलूर में शिकायत दर्ज कराई थी। खड़गे ने कहा सोनिया गांधी भी गौरी लंकेश की हत्या को लेकर चिंतित हैं और हमने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से बात की है।

ये भी पढ़ें: गौरी लंकेश मर्डर केस में बीजेपी कार्यकर्ता ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत