logo-image

मुंबई: वर्ली इलाके में लगी भीषण आग, 12 दमकलकर्मी घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुंबई से एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आ रही है. वर्ली इलाके में स्थित इंडस्ट्रियल एस्टेट में भीषण आग लग गई.

Updated on: 29 Dec 2018, 11:30 PM

नई दिल्ली:

मुंबई से एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आ रही है. वर्ली इलाके में स्थित इंडस्ट्रियल एस्टेट में भीषण आग लग गई. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, साधना इंडस्ट्रियल एस्टेट के ग्राउंड फ्लोर में दवाइयों और केमिकल के स्टॉक में आग लग गई. शाम करीब 4:46 बजे आग लगी. आग पर काबू पाने के लिए आठ दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग बुझाने में जुटे 12 दमकल कर्मी घायल हो गए. 6 घंटे बाद भी आग बुझाने का काम जारी है, इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण होगी. आज सुबह कमला मिल कंपाउंड की निर्माणाधीन इमारत में आग लग गई थी. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

इससे पहले भी मुंबई में कई जगह आग लगने की घटना सामने आ चुकी हैं.

चेम्बूर में लगी आग

पिछले दिनों मुंबई के चेंबूर इलाके की बहुमंजिला इमारत में आग लग गई. संगम सोसाइटी के 14 वें फ्लोर में भीषण आग लग गई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई.

अस्पताल में लगी आग

पिछले दिनों अंधेरी (पूर्व) स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) अस्पताल में लग गई थी.इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा झुलस गए थे. इस दुर्घटना के शिकार आठ लोगों में ज्यादातर की मौत दम घुटने से हुई, जबकि एक शख्स की मौत अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदने से हुई. दमकलकर्मियों ने सीढ़ियों जबकि अन्य बचावकर्ताओं ने तीसरी और चौथे मंजिलों पर फंसे लोगों को निकालने के लिए रस्सियों और साड़ियों का इस्तेमाल किया था.

लक्जरी शो रूम में आग

पिछले हफ्ते नरीमन प्वाइंट पर स्थित होटल ट्राइडेंट के पास एक लक्जरी शो रूम में आग लगी थी.