logo-image

मोदी-ट्रंप का कड़ा संदेश- पाकिस्तान मुंबई और पठानकोट हमले के दोषियों के खिलाफ करे कार्रवाई

पाकिस्तान को कहा गया कि वो मुंबई और पठानकोट हमले में शामिल आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

Updated on: 27 Jun 2017, 04:03 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए भारत और अमेरिका ने कहा कि उसकी ज़मीन दूसरे देश में आतंकवादी गतिविधियों के लिये इस्तेमाल न की जाए। साथ ही पाकिस्तान को कहा गया कि वो मुंबई और पठानकोट हमले में शामिल आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की मुलाकात में भी आतंकवाद का मुद्दा अहम था और इस पर चर्चा की गई। दोनों ने ही साझा प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को मज़बूत किये जाने की ज़रूरत है और इनके सुरक्षित ठिकानों को खत्म किया जाने की ज़रूरत है।'

विदेश सचिव एस जयशंकर बताया कि दोनों ही पक्षों ने आतंकवाद को विश्व के लिये बड़ा खतरा करार दिया है। साथ ही इसको खत्म करने के लिये दुनिया को एकजुट करने पर ज़ोर दिया।

और पढ़ें: PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले ट्रंप, इस्लामिक आतंकवाद लोकतंत्र के लिए खतरा, मिलकर करेंगे खत्म

दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर ने कहा, 'पाकिस्तान से कहा गया है कि वो 26/11 के हमले और पटानकोट समेत दूसरे आतंकी हमलों के दोषियों को सज़ा दिलाए।'

हिजबुल सरगना सैयद सलाहुद्दीन को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में विदेश सचिव ने कहा कि ये एक प्रभावी कदम है।

विदेश सचिव ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच बातचीत सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में हुई और एक दूसरे की चिंताओं को बेबाकी से रखा गया।  

और पढ़ें: अ​रविंद केजरीवाल ने कहा- EID मुबारक, कपिल मिश्रा का रिप्लाई आपको ED मुबारक