logo-image

पाकिस्तान का भारतीय जासूस की गिरफ्तारी का दावा गलत : रवीश कुमार

रवीश कुमार ने मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर की गिरफ्तारी की रिपोर्ट पर विदेश मंत्रालय की ओर से कहा कि हम रिपोर्ट की असलियत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

Updated on: 01 Aug 2019, 06:05 PM

highlights

  • पाकिस्तानी दावे को MEA प्रवक्ता ने नकारा
  • पाक ने भारतीय जासूस की गिरफ्तारी का दावा
  • पाक से नहीं मिली आधिकारिक जानकारी: रवीश कुमार

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अधिकारियों ने मीडिया पर चल रही एक रिपोर्ट में भारतीय जासूस की गिरफ्तारी का दावा किया है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तानी अधिकारियों के इस दावे को एक सिरे से नकार दिया है उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों का यह दावा जिसमें वो कह रहे हैं कि उन्होंने एक भारतीय जासूस को गिरफ्तार किया है पूरी तरह से झूठा है. रवीश कुमार ने आगे कहा कि हम असत्यापित मीडिया रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया नहीं देते हैं अभी हमने इस पर पाकिस्तानी पक्ष से नहीं सुना है.

इसके अलावा रवीश कुमार ने मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर की गिरफ्तारी की रिपोर्ट पर विदेश मंत्रालय की ओर से कहा कि हम रिपोर्ट की असलियत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हम उनकी सरकार से संपर्क करेंगे और इस बात का पता लगाएंगे कि क्या उनकी ये रिपोर्ट सच है या नहीं.

वहीं इसके पहले भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को भारत को कांसुलर एक्सेस की पेशकश पर कहा कि, पाकिस्तान द्वारा भेजे गए प्रस्ताव का मूल्यांकन हमारे द्वारा ICJ द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार किया जा रहा है. जो भी प्रतिक्रिया भेजी जानी है वह हमारे द्वारा समय-समय पर राजनयिक चैनलों के माध्यम से दी जाएगी. रवीश कुमार ने आगे कहा कि हमें पाकिस्तान से एक प्रस्ताव मिला है. हम आईसीजे के फैसले के अवलोकन के मूल्यांकन का प्रस्ताव भेजा है. हम राजनयिक चैनलों के माध्यम से इस मामले में पाकिस्तान के साथ संवाद बनाए रखेंगे.

यह भी पढ़ें- महाजनादेश यात्रा में बोले राजनाथ सिंह, हमें 200 नहीं 250 सीट जीतने का लक्ष्य रखना चाहिए