logo-image

MEA: पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया पर जानें विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

MEA : विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को पाकिस्तान और मेलबर्न घटना पर बड़ा बयान दिया है. एमईए के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bangchi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सिंधु जल संधि लेकर भारत ने 25 जनवरी को पाकिस्तान को नोटिस जारी किया था.

Updated on: 02 Feb 2023, 07:08 PM

नई दिल्ली:

MEA : विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को पाकिस्तान और मेलबर्न घटना पर बड़ा बयान दिया है. एमईए के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bangchi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सिंधु जल संधि लेकर भारत ने 25 जनवरी को पाकिस्तान को नोटिस जारी किया था, लेकिन अबतक पाक की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. भारत ने अपने नोटिस में पाकिस्तान को 90 दिनों का समय दिया है, ताकि 1960 की सिंधु जल संधि में संशोधन पर बात हो सके. 

यह भी पढ़ें : Delhi Teachers Training: CM अरविंद केजरीवाल बोले- LG को फाइल में आपत्ति नहीं है तो वो क्यों...

विदेश मंत्रालय ने मेलबर्न घटना पर रोष जताया. भारत ने विरोध जताते हुए आतंकी संगठन और खालिस्तान एलिमेंट के खिलाफ कारवाई की मांग की. भारत सरकार ने ऑस्ट्रेलिया सरकार से कहा है कि भारतीय लोग और उनकी संपति की रक्षा की जाए. वहीं, भारत ने कनाडा में भी हुए हमले की निंदा की. भारत ने कनाडा सरकार से आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir में बड़ी आतंकी साजिश, पहली बार परफ्यूम IED बरामद

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने व्हाइट हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी की मेजबानी करने की खबरों पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हम उचित समय पर यात्रा का ऐलान करेंगे. हालांकि, मुझे इस समय इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि अडानी ग्रुप के मुद्दे पर किसी दूसरे देश से कोई भी शिकायत की जानकारी नहीं आई है. अगर कहीं से कोई शिकायत आती है तो उसे जांच पड़ताल के लिए संबंधित विभाग के पास भेजा जाएगा.