logo-image

लोकसभा स्पीकर ने पद्म अवार्ड से सम्मानित हस्तियों को किया सम्मानित

ओम बिरला ने कहा कि जनप्रतिनिधि और पद्म पुरस्कारों से सम्मानित महत्वपूर्ण जन समाज के वंचित और उपेक्षित वर्गों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने दिशा में काम करते हैं.

Updated on: 23 Mar 2022, 10:04 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद भवन परिसर में तीन दिवसीय संवाद कार्यक्रम का उद्घाटन किया. जिसमें पदम् पुरस्कार से सम्मानित विशिष्ट व्यक्तियों ने सांसदों के सामने अपने अनुभव साझा किए. यह संवाद कार्यक्रम इसलिए रखा गया था कि जनप्रतिनिधि पद्म पुरस्कार से सम्मानित विशिष्टजनों की जनसेवा के अनुभव को सुनकर जनसेवा की प्रेरणा लें. इस अवसर पर ओम बिरला ने कहा कि जनप्रतिनिधि और पद्म पुरस्कारों से सम्मानित महत्वपूर्ण जन समाज के वंचित और उपेक्षित वर्गों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने दिशा में काम करते हैं.

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बीरभूम हिंसा पर बोले पीएम मोदी, अपराधियों को मिले सजा

आजादी का अमृत महोत्सव का उल्लेख करते हुए ओम बिरला ने कहा कि देश में विकास, समृद्धि और शांति आई है.और हाल के वर्षों में, देश में अर्थव्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और कई क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल हुई हैं. बिरला ने ये भी कहा कि आज जब अगले 25 वर्षों के लिए देश के विकास की रूपरेखा तैयार की जा रही है, ऐसे में  विभिन्न क्षेत्रों में पद्म पुरस्कार विजेताओं के योगदान से देश को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी. इस मौके पर बिरला ने पद्म  पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया और  "सर्वश्रेष्ठ पहल" नामक पुस्तिका का विमोचन किया. कार्यक्रम में लोक सभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह भी मौजूद थे.