logo-image
लोकसभा चुनाव

कश्मीर के बडगाम की सुरंग में बना रखा था आतंकियों ने ठिकाना, आतंकी जहूर वानी समेत कई गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने कश्मीर के बडगाम में आतंकी अड्डे का भंडाफोड़ करते हुए लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी जहूर वानी (Zahoor Wani) को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, सेना ने उसके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए हैं.

Updated on: 16 May 2020, 11:50 AM

श्रीनगर:

कश्मीर (Kashmir) के बड़गाम के अरिजल खानसैब में भारतीय सेना (Indian Army) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने कश्मीर के बडगाम में आतंकी अड्डे का भंडाफोड़ करते हुए लश्‍कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी जहूर वानी (Zahoor Wani) को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, सेना ने उसके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए हैं. आतंकी जहूर ने अपने घर से 200-300 मीटर की दूरी पर एक सुरंग को अपना ठिकाना बनाया था. इस सुरंग में मिले खाने-पीने का सामान देखकर लगता है कि आतंकी वहां कई दिनों से रुके हुए थे. इस कार्यवाही में जहूर वानी के चार से पांच अन्य सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी जहूर वानी लश्‍कर के एक अन्‍य आतंकी यूसुफ कांतारू का करीबी सहयोगी बताया जाता है. जानकारी के मुताबिक, जहूर, यूसुफ की लश्कर टीम को ठिकाने और परिवहन जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराता था. यूसुफ मुख्य रूप से बडगाम और बारामूला इलाकों में सक्रिय है.

वहीं, हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नायकू के खात्मे के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने फिर से कमर कस ली है. आपको बता दें कि कश्मीर के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू की सुरक्षाबलों को लंबे समय से तलाश थी और सेना ने उसके ऊपर 12 लाख रुपये का इनाम भी रखा था.