logo-image

खुर्शीद के बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- दंगा कराने का पुराना इतिहास

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के अपनी पार्टी के खिलाफ दिये गये बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें घेर लिया।

Updated on: 24 Apr 2018, 08:54 PM

नई दिल्ली:

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के अपनी पार्टी के खिलाफ दिये गये बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें घेर लिया। बीजेपी ने खुर्शीद के बयान पर को घेरते हुए कहा कि 'संप्रदायिक दंगे' कराने का कांग्रेस का इतिहास पुराना है।

बता दें कि एएमयू के एक पूर्व छात्र द्वारा कांग्रेस के शासन काल के दौरान बाबरी मस्जिद विध्‍वंस और सांप्रदायिक दंगों को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में सलमान खुर्शीद ने माना कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्‍बे हैं।

खुर्शीद के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस ने हमेशा धर्मनिरपेक्षता का मुखौटा पहना लेकिन अभ्यास में संप्रादायिकता ही रखती है।

नकवी ने कहा, 'भिवंडी से भागलपुर और मेरठ से मलियाना तक कांग्रेस तथा कांग्रेस के सेक्युलरिजम के सूरमाओं ने निर्दोष लोगों की हत्याओं को देखा है। कांग्रेस के शासनकाल में 5000 दंगे हुए हैं। अब अगर ये दंगों के इतिहास पर माफी मांग रहे हैं तो यह कहा जा सकता है कि देर आए दुरुस्त आए। कांग्रेस ने दंगों की आड़ में अपनी राजनीति चमकाई है।'

अपने बयान पर चौतरफा घिरने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने सफाई दी है। खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने यह जवाब किसी शख्स के पार्टी पर लगाए गए इल्जामों के जवाब में कही थी।

उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी पर लगे आरोप के जवाब में यह बात कही थी। यह मेरा अपना नजरिया था और मैं अपनी बात पर अडिग रहूंगा।

इसे भी पढ़ें: सलमान खुर्शीद बोले - कांग्रेस के हाथ मुस्लिमों के खून से रंगे , बताया यह मेरा अपना नजरिया