logo-image

Karnataka Assembly Elections: थम गया चुनाव प्रचार का शोर, 10 मई की वोटिंग पर सबकी निगाहें

Karnataka Assembly Elections: थम गया चुनाव प्रचार का शोर, 10 मई की वोटिंग पर सबकी निगाहें

Updated on: 10 May 2023, 06:52 PM

नई दिल्ली:

Karnataka Assembly Elections: कर्नाटक में आज शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया. 10 मई को राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं.  बीजेपी- कांग्रेस समेत अन्य दलों ने धुआंधार रैली की. विधानसभा चुनाव प्रचार में इस बार कई मुद्दे छाए रहे. इसमें  मुस्लिम आरक्षण, बजरंग बली, महंगाई, घोटाला समेत कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने हुए. नेताओं के बीच सिर्फ जुबानी जंग नहीं रही, बल्कि एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप चले. अब 10 मई (बुधवार) को यहां के लोग मतदान करेंगे और 13 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे. 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अपनी पूरी ताकत झोंक दी. रविवार को बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबा रोड शो किया था. प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान लोगों की भारी भीड़ दिखीं. लोग पीएम पर फूल बरसाते हुए भी दिखें. इधर सोमवार को भाजपा के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने शिवमोगा में रोड-शो कर अपने प्रत्याशियों के हक में वोट मांगा. इसके अलावा बोम्मई ने भी भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभाएं और रैली की. वहीं, कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने के दावे को भाजपा ने जमकर भुनाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के सभी नेताओं ने कांग्रेस के इस दावे को हाथो-हाथ लिया और चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस को चारों ओर से घेरा. वहीं, कांग्रेस भाजपा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पूरे प्रदेश में अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: Gujarat: मंदिर से लौटते समय भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
इधर कांग्रेस भाजपा की वापसी नहीं होने के लिए ऐड़ी चोटी की ताकत झोंक रखी थी. पिछले दिनों सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गजों ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला था. राहुल गांधी ने कहा था कि राज्य में भाजपा खुलेआम भ्रष्टाचार कर रही है. कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर कमीशनखोरी का आरोप लगाया. कुल मिलाकर चुनाव प्रचार के दौरान दोनों दलों ने नेताओं ने जुबानी जंग के अलावा एक दूसरे पर जमकर आरोप- प्रत्यारोप करते दिखे. दोनों तरफ से अंतिम दिन खूब घमासान रहा. 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को नतीजे आएंगे. 

 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल नतीजों और राजनीतिक विश्लेषण के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Twitter पर  #ExitPollwithNN पर विजिट करें और पाएं कर्नाटक चुनाव की पल-पल की खबर