logo-image
लोकसभा चुनाव

जेपी नड्डा ने बताया- कश्मीर में बड़ी संख्या में लोग BJP में हुए शामिल,दिसंबर में होगा अध्यक्ष पद का चुनाव

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि बीजेपी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव दिसंबर महीने में करवाया जाएगा.

Updated on: 29 Aug 2019, 10:04 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि बीजेपी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव दिसंबर महीने में करवाया जाएगा. वर्तमान में देश के गृहमंत्री का पद संभाल रहे अमित शाह पार्टी के अध्यक्ष हैं. जेपी नड्डा ने सदस्यता अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि इस बार बीजेपी की सदस्यता में 7 करोड़ की बढ़ोतरी होने जा रही है. 11 करोड़ सदस्यों में इन सदस्यों के जुड़ने से अब पार्टी के सदस्यों की संख्या 18 करोड़ होगी.

इस बार सदस्यता अभियान के दौरान 5 करोड़ 81 लाख 34 हजार 242 लोगों ने ऑनलाइन माध्यम से सदस्यता ली. यह पिछली सदस्य संख्या का 50 प्रतिशत से ज्यादा है. 62 लाख 35 हजार 967 लोगों ने ऑफलाइन माध्यम से सदस्यता ली है और बड़ी संख्या में मिस्ड काल के माध्यम से भी सदस्यता ली गई है.

इसे भी पढ़ें:भारत का पहला ऐसा बैंक जहां रोबोट गिन रहे नोट, इन शहरों में होगी गई है शुरुआत

सदस्यता अभियान पीएम मोदी ने 6 जुलाई को वाराणसी से शुरू की थी. 20 अगस्त को सदस्यता अभियान समाप्त हुआ. इस बीच 7 करोड़ नए सदस्य बीजेपी के साथ जुड़े हैं.

जेपी नड्डा ने बताया कि इस अभियान में 1,85,965 विस्तारक लगे हुए थे. जम्मू कश्मीर और बंगाल में बहुत अच्छा रुझान रहा है. 65,900 सदस्य कश्मीर में बने. गुजरात चरासमा के बूथ 14 के सभी वोटर बीजेपी के सदस्य बन गए हैं.

और भी पढ़ें:15वां दिनः पूजास्थल को गिरा कर बनी इमारत शरीयत के हिसाब से मस्जिद नहींः हिंदू पक्ष

जेपी नड्डा ने बताया कि पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में भी भाजपा की सदस्यता को लेकर विशेष रुझान दिखा. उन्होंने कहा कि हमारा सदस्यता अभियान तो समाप्त हो गया है, लेकिन सदस्यता की प्रक्रिया चलती रहेगी.

बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने बताया कि दुनिया के मात्र 8 ही देश ऐसे हैं जहां कि जनसंख्या बीजेपी से ज्यादा है.