देश विरोधी बयान देने वाला JNU छात्र शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार| आखिर कौन है शरजील इमाम?

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2020 05:06:32 PM
शरजील इमाम गिरफ्तार

शरजील इमाम गिरफ्तार (Photo Credit : फोटो- न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

देशविरोधी बयान देने के आरोप में जेएनयू छात्र शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया है. शरजील को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया है. दरअसल  शरजील इमाम के खिलाफ देशविरोधी बयान देने के आरोप में 5 राज्यों में केस दर्ज किए गए हैं. इसके बाद पुलिस लगातार शरजील इमाम की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन अब खबर आ रही है कि शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है.

इससे पहले दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ians से बातचीत में कहा था कि पुलिस को शक है कि शरजील इमाम नेपाल भाग गया है. अगर वाकई ऐसा है तो उसे पकड़ना काफी मुशकिल हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक जेएनयू छात्र सरजील इमाम को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया है.

वहीं शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, 'देश के कानून से कोई अलग नहीं जा सकता. किसी को देश हित के बाहर नहीं जाना चाहिए. किली ने गलत किया है तो उस पर कानूनी करवाई होनी चाहिए. फैसला अदालत में होगा'.

धरती पर किसी मे दम नही की भारत को टुकड़ो में बांट दें

यह भी पढ़ें: शरजील इमाम के समर्थन में उतरे JNU- जामिया के छात्र, सड़कों पर की नारेबाजी

इससे पहले बिहार की जहानाबाद पुलिस ने जेएनयू (JNU) छात्र और शाहीन बाग प्रदर्शन के सह-समन्वयक (co-coordinator) शरजील इमाम के भाई को हिरासत में ले लिया था. बता दें, जेएनयू छात्र शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने भाषण में असम को भारत से अलग करने की बात की थी.

पैतृक आवास पहुंची थी पुलिस

जहानाबाद के पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम ने शरजील की गिरफ्तारी के लिए जहानाबाद के काको स्थित पैतृक आवास पर रविवार को छापेमारी की. इस दौरान घर के सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, हालांकि शरजील वहां नहीं मिला. इस बीच शरजील की मां अफशां परवीन ने आरोप लगाया कि उसके बेटे के बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है. उन्होंने दावा किया कि उनका बेटा जैसा दिखाया जा रहा है वैसा नहीं है. उन्होंने कहा, 'मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है. वह केवल एनआरसी का विरोध जता रहा था.'

यह भी पढ़ें: शरजील की गिरफ्तारी के लिए बिहार में छापेमारी, मां ने कहा - परेशान किया जा रहा

क्या है पूरा मामला?

दरअसल शनिवार को सोशल मीडिया पर शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में शरजील लोगों को भड़काने के साथ ही देश विरोधी बातें भी करता है. इस विडियो को लेकर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और असम के गुवाहाटी में उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ , जिसमें देशद्रोह की धारा भी शामिल है. यूपी पुलिस ने दो टीमों को शरजील की गिरफ्तारी के लिए लगाया है.

शरजील के विवादित वीडियो में कई भड़काऊ बातें कही गई थी. शरजील ने लोगों को भड़काते हुए कहा था कि 'आप जानते हो असम में मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है? एनआरसी वहां लागू हो चुका है और लोगों को डिटेंशन कैंपों में भेजा जा रहा है. शरजील ने कहा कि हमें असम के रास्ते बंद करने होंगे जिससे सेना और अन्य सप्लाई वहां न पहुंच सके. मुर्गी की गर्दन मुसलमानों के हाथ में है.'

First Published: Jan 28, 2020 03:11:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो