logo-image

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने जन्मदिन के मौके पर हुए सोशल मीडिया पर ट्रोल, जानिए क्या थी वजह

ट्रंप के 73वें जन्मदिन पर उनका मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हजारों यूजर्स ने 14 जून को हैशटैगजॉनमैक्कैनडे के तौर पर मनाया.

Updated on: 15 Jun 2019, 05:06 PM

highlights

  • 14 जून को होता है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का जन्मदिन
  • जन्मदिन के दिन सोशल मीडिया पर ट्रंप हुए ट्रोल
  • यूजर्स ने ट्रंप का मजाक उड़ाते हुए मनाया जॉन मैक्केन डे

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 73वें जन्मदिन पर उनका मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हजारों यूजर्स ने 14 जून को हैशटैगजॉनमैक्कैनडे के तौर पर मनाया. दिवंगत नेता और पूर्व सैनिक मैक्कैन ना सिर्फ ट्रंप की रिपब्लिकन के प्रतिद्वंद्वी थे, बल्कि वे 1987 से अगस्त 2018 में अपने निधन तक एरिजोना के सीनेटर भी रहे. लोकप्रिय टॉक शो द एलेन डीजेनरस शो के कार्यकारी निर्माता एंडी लेस्नर के ट्विटर पर यह अभियान छेड़ने के बाद प्लेटफॉर्म पर जॉनमैक्कैनडे ट्रेंडिंग करने लगा.

लेस्नर ने ट्वीट किया, "आज एक अमेरिकी नायक का सम्मान कर रहा हूं. आज जॉनमैक्कैनडे ट्रेंड कर डोनाल्ड ट्रंप का जन्मदिन मनाएं. मुझे पूरा विश्वास है कि यह डोनाल्ड ट्रंप जैसे देशभक्त के लिए बहुत मायने रखता है. जॉनमैक्केनडे." ट्विटर यूजर्स काफी तेज लग रहे थे और वे खुशी-खुशी इस अभियान में लेस्नर के साथ जुड़ गए.

यह भी पढ़ें- बिजली-पानी संकट पर कांग्रेस का हल्ला बोल, 18 जून को सड़क पर उतरकर करेगी प्रदर्शन

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फाइटर टोनी पोस्नांस्की ने लेस्नर को रिप्लाई दिया, "मैं नहीं जानता कि क्या मैं जॉनमैक्कैनडे ट्रेंड कर सकता हूं लेकिन अगर तुम चाहते हो तो मैं आज आपकी सहायता करने के लिए जॉनमैक्कैनडे पोस्ट करूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि जॉनमैक्कैनडे अन्य चीजों से बेहतर है. ओह एंडी, मैं भूल गया.. जॉनमैक्कैनडे."

यह भी पढ़ें - वाराणसी: बीजेपी नेता की गाड़ी ने छात्र को मारी टक्कर, गुस्साए छात्रों ने गाड़ी में लगाई आग, देखें Video

एक अन्य यूजर ने रिप्लाई किया, "डोनाल्ड ट्रंप, आज के बारे में विशेष बात सिर्फ ये है कि आज जॉनमैक्कैनडे है." अकेले लेस्नर के ट्वीट को 11,000 बार रीट्वीट, 26,000 बार लाइक किया गया और इस पर 23,000 कमेंट आए. लेकिन यह हैशटैग प्लेटफॉर्म पर शीर्ष पर हो गया. ट्रंप ने हालांकि इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.