logo-image

Emergency Landing: इंडिगो फ्लाइट की इसलिए कराई इमरजेंसी लैंडिंग, केंद्रीय मंत्री समेत 150 यात्री थे सवार

इस फ्लाइट की गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराई गई. फ्लाइट संख्या 6E2652 ने सुबह के वक्त करीब 8.40 बजे गुवाहाटी से अपनी उड़ान भरी थी. ये करीब 20 मिनट के अंदर एयरपोर्ट पर लौट आई.

Updated on: 04 Jun 2023, 06:13 PM

highlights

  • ये यात्री विमान 15 से 20 मिनट तक हवा में रहा
  • सुबह के समय 8.40 पर गुवाहाटी से उड़ान भरी थी
  • विमान को निरीक्षण के लिए भेजा गया है

गुवाहाटी:

Emergency Landing: इंजन में खराबी के कारण फ्लाइट की आपात लैंडिंग का मामला सामने आया है. यह विमान इंडिगो का था. यह गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ की ओर जा रहा था. मगर इंजन में तकनीकी खराबी के बाद पायलट ने एयरपोर्ट के अधिकारियों से संपर्क साधा और इसके बाद गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराई गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट संख्या 6E2652 ने सुबह के समय करीब 8.40 बजे गुवाहाटी से उड़ान भरी. इसके बाद करीब 20 मिनट के अंदर वापस एयरपोर्ट पर लौट आई. इस विमान में करीब 150 यात्री सवार थे.

ये भी पढ़ें: Balasore train accident: रेलवे की बड़ी जानकारी- दुर्घटना के समय इतनी थी कोरोमंडल एक्सप्रेस की स्पीड

विमान में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली के साथ भाजपा के दो विधायक प्रशांत फूकन और तेराश गोवाला भी यात्रा कर रहे थे. ऐसा बताया जा रहा है कि यह खराबी तभी पता चल गई, जब इंडिगों विमान ने टेकआफ किया था. इसके बाद पायलट ने विमान में खराबी की जानकारी दी. विमान को गुवाहाटी के गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय विमान की ओर मोड़ा गया था. ये यात्री विमान 15 से 20 मिनट तक हवा में रहा. इसके बाद इसे डिब्रूगढ़ के लिए मोड़ दिया गया. सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतारा गया. 

विमान के सभी यात्रियों को उतार लिया गया

फ्लाइट संख्या 6E2652 ने सुबह के समय 8.40 पर गुवाहाटी से उड़ान भरी थी. करीब 20 मिनट अंदर ये वापस एयरपोर्ट पर पहुंची. विमान में तकनीकी खराबी की वजह से इस लैंडिंग को अंजाम दिया गया. गुवाहाटी में लैं​डिंग के बाद विमान के सभी यात्रियों को उतार लिया गया. विमान को जांच के लिए भेज दिया गया है. इस मामले में अभी तक इंडिगो की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. विमान को निरीक्षण के लिए भेजा गया है. हालांकि इस मामले को लेकर अभी तक इंडिगो की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.