logo-image

इंडिगो फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे यात्री

इंडिगो फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, जानें पूरा मामला

Updated on: 21 Jun 2023, 07:14 PM

नई दिल्ली:

 इंडिगो फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. दिल्ली-देहरादून फ्लाइट की इंजन में खराबी के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. विमान में 150 यात्री सवार थे. विमान के इंजन में तकनीकी गड़बड़ी आने के बाद तत्काल प्रभाव से उतार लिया गया. इंडियो की फ्लाइट दोपहर करीब 3 बजे के आसपास दिल्ली  से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन कुछ देर बाद ही फ्लाइट वापस लौट आई. 

जानकारी के मुताबिक, इंडिगो की फ्लाइट जैसे ही दिल्ली से देहरादून के लिए उड़ान भरी की विमान के इंजन में गड़बड़ी आ गई. पायलट तत्काल इसकी सूचना एटीसी को दी और प्रायोरिटी लैंडिंग कराने की अपील की. इसपर विमान को तत्काल रूप से दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया.  बता दें कि विमानों में खराबी के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसी महीने इंडिगो की एक और फ्लाइट की उड़ान भरने के तुरंत बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. 

यह भी पढ़ें: Honey Singh Death Threat: हनी सिंह को मिली जान से मारने की धमकी, गैंगस्टर ने ऐसे धमकाया

विमानों में इंजन गड़बड़ी की शिकायतें बढ़ीं

इसी महीने गुवाहाटी में भी इंडिगो के विमान के इंजन में खराबी आने के बाद इमरजैंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. सभी यात्री सुरक्षित थे. लेकिन जैसे ही पायलट ने प्रक्रिया के हिसाब से विमान में गड़बड़ी की सूचना एटीसी को दी, वैसे ही विमान को गुवाहाटी एयरपोर्ट पर उतार लिया गया.