logo-image

पाकिस्तान में भारतीय दूतावास के अधिकारियों का हो रहा पीछा, नई दिल्ली ने जताई चिंता : सूत्र

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक स्तर पर तनाव बढ़ता ही जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में रह रहे भारतीय राजनयिकों का पीछा कर उन्हें डराया और धमकाया जा रहा है।

Updated on: 19 Mar 2018, 06:32 AM

highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक स्तर पर तनाव बढ़ता ही जा रहा है 
  • इस्लामाबाद में अज्ञात लोगों के भारतीय राजनयिकों का पीछा करने का सिलसिला जारी है

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक स्तर पर तनाव बढ़ता ही जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में रह रहे भारतीय राजनयिकों का पीछा कर उन्हें डराया और धमकाया जा रहा है।

भारत ने पाकिस्तान से आधिकारिक तौर पर इसे लेकर आपत्ति जताई है।

भारत ने इसे लेकर गहरी चिंता जताई है और फिर से वर्बल नोट जारी किया है। पिछले तीन महीनों के दौरान यह 13वीं बार है, जब भारत को ऐसा नोट जारी करने के लिए बाध्य होना पड़ा है।

आधिकारिक सूत्रों की माने तो कल भी भारत ने पाकिस्तान को ऐसा वर्बल नोट जारी किया था, जिसमें कल और 15 मार्च की पीछा करने और धमकाने वाली घटना का जिक्र किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि इस तरह की पहली घटना 18 मार्च को हुई, जब भारतीय दूतावास में तैनात सेंकेड सेक्रेटरी की कार का अज्ञात लोगों ने पीछा किया। पीछा कर रहे लोग अधिकारी की कार के बेहद पास आ गए और इस दौरान मोबाइल का इस्तेमाल कर वीडियो भी बनाया गया।

वहीं आज भी दूतावास में तैनात चार अधिकारियों का पीछा किया गया। सूत्रों के मुताबिक चारों अधिकारी आधिकारिक गाड़ी से आबपारा बाजार जा रहे थे, जब मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात लोगों ने आक्रामक रूप से उनका पीछा किया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को लगातार परेशान किया जा रहा है। हाल ही में पाकिस्तान ने भारतीय दूतावास की साइट को ब्लॉक कर दिया ता जिसकी वजह से उसके रोजाना के कामकाज में परेशानी हो रही है।

सूत्रों ने कहा, 'हमने पाकिस्तानी सरकार से इस मामले की जांच करने को कहा है। साथ ही जांच के परिणाम को भी साझा करने की अपील की है ताकि ऐसी घटनाएं दोबार न हो सके।'

गौरतलब है कि हाल के महीनों में भारत और पाकिस्तान दोनों ने एक दूसरे पर राजनयिकों के उत्पीड़न का आरोप लगाया है और इसे लेकर दोनों देशों के आपसी रिश्ते में तनाव भी बढ़ा है।

और पढ़ें: सत्ता के लिए कौरव की तरह लड़ती है BJP-RSS, कांग्रेस पांडव समान: राहुल