logo-image

पाकिस्तान में सिंध के मुख्यमंत्री ने लोगों को दिवाली पर दे दी होली की शुभकामनाएं, बाद में.....

पाकिस्तान में सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने हिंदू समुदाय को दिवाली पर 'हैप्पी होली' की शुभकामनाएं दीं. हालांकि बाद में इस शुभकामना संदेश को हटा दिया गया.

Updated on: 05 Nov 2021, 12:33 PM

highlights

  • बाद में इस शुभकामना संदेश को डिलीट कर दिया गया
  • यह संदेश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया
  • सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने हिंदू समुदाय को दिवाली पर 'हैप्पी होली' की शुभकामनाएं दीं. हालांकि बाद में इस शुभकामना संदेश को हटा दिया गया, लेकिन यह संदेश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. सोशल मीडिया पर यूजर्स इसे लेकर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जब दुनिया भर के हिंदू समुदाय के लोग रोशनी का त्योहार मना रहे थे तब दुनिया भर के वैश्विक नेताओं ने दिवाली पर सभी को शुभकामनाएं दीं, लेकिन सिंध के मुख्यमंत्री के कार्यालय ने लोगों को दिवाली की शुभकामना देने की बजाय एक होली की शुभकामनाएं दे डाली. हालांकि बाद में इस ट्वीट को हटा दिया गया. इस बीच सोशल मीडिया पर ट्वीट के स्क्रीनशॉट शेयर किए जाते रहे. हालांकि इस ट्वीट को लेकर पाकिस्तान में ही उन्हें काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा.

”वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार मुर्तजा सोलंगी ने लिखा, “पाकिस्तान में सिंध में हिंदू आबादी की सबसे बड़ी संख्या है, जहां हिंदू भारी बहुमत में हैं. यदि सीएम हाउस सिंध के कर्मचारियों को दिवाली और होली के बीच का अंतर नहीं पता है, तो इस स्थिति पर दुख ही हो सकता है. यह वास्तव में दुखद है. हालांकि बाद में मुख्यमंत्री कार्यालय ने अल्पसंख्यकों के लिए उनके समर्थन और हैप्पी दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कुछ ट्वीट किए, लेकिन इसका नुकसान पहले ही हो चुका था. बाद में सीएम हाउस सिंध ने शाह के हवाले से एक अन्य ट्वीट में लिखा, "पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने हमेशा अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा की बात की है.