logo-image

IAF Aircraft Crashes: कर्नाटक के चामराजनगर में सेना का प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त, सुरक्षित निकाले गए पायलट

IAF Aircraft Crashes: कर्नाटक के चामराजनगर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां वायुसेना का प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हालांकि इसके बाद विमान में मौजूद दोनों पायलट सुरक्षित निकाल लिए गए हैं.

Updated on: 01 Jun 2023, 05:01 PM

नई दिल्ली:

IAF Aircraft Crashes: कर्नाटक से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां चामराजनगर में सेना के एक विमान क्रैश होने का मामला सामने आया है. हालांकि ये सेना का  प्रशिक्षण विमान था. IAF Aircraft के क्रैश होने की खबर मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. हालांकि गनीमत यह रही कि पायलटों को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया. विमान में दो पायलट सवार थे. दोनों ही सुरक्षित बताए जा रहे हैं. वहीं हादसे की जांच के निर्देश भी दे दिए गए हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना का एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट गुरुवार सुबह कर्नाटक के चामराजनगर के मकाली गांव से गुजर रहा था, तभी अचानक दुर्घटना का शिकार हो गया. इस विमान दुर्घटना की तस्वीर भी सामने आई है. इसमें देखा जा सकता है कि एयरक्राफ्ट के परखच्चे उड़ गए हैं. 

भारती वायुसेना के एक अधिकारी के मुताबिक, दुर्घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. यही वजह है कि मामले को लेकर और ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है. इसके साथ ही कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के भी निर्देश दे दिए गए हैं. जल्द ही दुर्घटना के सही कारण सबके सामने आ जाएंगे. शुरुआती तौर पर तकनीकी खराबी वजह लग रही है. 

सेना का ट्वीट आया सामने
घटना को लेकर वायुसेना की ओर से एक ट्वीट भी किया गया है. इस ट्वीट के जरिए वायुसेना ने जरूर जानकारी भी साझा की है. सेना ने बतााय कि कर्नाटक के चामराजनगर के करीब वायुसेना का ट्रैनी एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ है. ये एयरक्राफ्ट अपनी रेगुलर उड़ान पर निकला था इसी दौरा बड़ा हादसा हो गया.  सेना ने ये भी बताया कि विमान में मौजूद दोनों ही चालकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. 

एमपी के भिंड में भी हुआ था हादसा
बीते दिनों सेना का एक विमान मध्य प्रदेश के भिंड में भी आपातकाल में लैंड कराया गया था. ये विमान अपाचे हेलिकॉप्टर था, जिसकी इमरजेंसी लैंडिंग ने हड़कंप मच  गया था. बताय गया था कि तकनीकी खराबी की वजह से इस विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी.