logo-image

रेयान मर्डर मामला: जावड़ेकर ने कहा, स्कूल और स्कूल बसों में हो ज्यादा महिला कर्मचारी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्कूलों और स्कूल बसों में पर्याप्त महिला कर्मियों की व्यवस्था की जानी चाहिए।

Updated on: 12 Sep 2017, 12:03 AM

नई दिल्ली:

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के बाद केंद्र और राज्य सरकार सचेत है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्कूलों और स्कूल बसों में पर्याप्त महिला कर्मियों की व्यवस्था की जानी चाहिए।

साथ ही जावड़ेकर ने सलाह दी की स्कूल और अभिभावकों को छात्रों की सुरक्षा के मुद्दे पर समाधान निकालने के लिए साथ आकर काम करना चाहिए।

जावड़ेकर ने कहा, 'गुरुग्राम में छात्र की हत्या और एक अन्य स्कूल परिसर में बच्ची से बलात्कार की घटना जघन्य अपराध है।'

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने प्रद्युम्न हत्या मामले की सीबीआई जांच कराने संबंधी याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र और सीबीएसई को नोटिस जारी किया था।

इस बारे में पूछे जाने पर जावड़ेकर ने कहा, 'हम निश्चित तौर पर सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेंगे।'

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में आठ सितंबर को सात वर्षीय प्रद्युम्न का शव मिला था। उसका गला रेता गया था और उसके शव के पास एक चाकू मिला था। इस मामले में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रद्युमन के परिजन पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराये जाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही उनका सुप्रीम कोर्ट से कहना है कि बच्चों की सुरक्षा से संबंधित मामलों में स्कूलों को जवाबदेह बनाने के लिए दिशा निर्देश जारी किये जाएं।

और पढ़ें: मुश्किल में लालू, आयकर विभाग ने जब्त की दिल्ली-बिहार की दर्जनों संपत्तियां