logo-image

दिल्ली में चार मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत और कई घायल

उत्तरी दिल्ली में शुक्रवार को एक चार मंजिला इमारत के गिरने से दो लोग घायल हो गए, जबकि पांच अन्य के मलबे में दबे होने की बात कही जा रही है. दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें दोपहर 2.48 बजे घटना की सूचना मिली थी. जिसके

Updated on: 11 Feb 2022, 08:09 PM

highlights

  • एनडीआरएफ की टीम राहत-बचाव कार्य में लगी 
  • किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं 
     

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय राजधानी के बवाना इलाके में शुक्रवार को एक चार मंजिला इमारत गिरने से नौ साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मलबे में एक व्यक्ति फंसा हुआ है। उत्तरी दिल्ली में शुक्रवार को एक चार मंजिला इमारत के गिरने से दो लोग घायल हो गए, जबकि पांच अन्य के मलबे में दबे होने की बात कही जा रही है. दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें दोपहर 2.48 बजे घटना की सूचना मिली थी. जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. इस बात की पुष्टि करते हुए कि अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है, उन्होंने कहा कि फिलहाल बचाव अभियान जारी है. बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. घटना स्थल पर आलाधिकारियों का जमवाडा लगा है. बिल्डिंग गिरने की अभी कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें : कश्मीर: बांदीपोरा में पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड हमला, SPO शहीद और 5 जवान घायल

जानकारी के मुताबिक घटनास्थल राजीव रत्न आवास से जाना जाता है जहां 300 से 400 फ्लेट बने हुए हैं. हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने JCB की मदद से 2 घायलों को को बाहर निकालकर निकटवर्ती अस्पताल में भेजा गया है. वहीं अभी 5 और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल राहत-बचाव कार्य जारी है. दोपहर 2 बजे की बताई जा रही है. घटना के करीब 45 मिनट बाद 2:45 बजे सूचना मिली थी कि दिल्ली जल बोर्ड के पास एक बिल्डिंग गिर गई है जिससे बच्चों समेत 4 से 5 लोग मलबे में दबे हैं. बाद में पता चला कि गिरी हुई बिल्डिंग राजीव रत्न आवास का हिस्सा है.

जानकारी के मुताबिक रुकिया खातून व 9 साल की सहनाज अभी भी मलबे में दबी हुई हैं. इनके अलावा तीन लोग ओर बलबे के अंदर है. जिन्हे बचाने के लिए कई टीमें लगी हैं. जिन घायलों को निकाला गया है. वे दोनों खतरे से बाहर हैं.