logo-image

सुषमा स्वराज के विमान का संपर्क टूटा, 14 मिनट तक ATC के रडार से रहा गायब

मॉरिशस की यात्रा पर जा रही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का विमान करीब 14 मिनट तक एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया था।

Updated on: 03 Jun 2018, 11:51 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर जा रही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के विमान मेघदूत का करीब 14 मिनटों तक तक एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूटा गया था। हालांकि एटीएस के मुताबिक जल्द ही विमान से संपर्क साध लिया गया।

वीवीआईपी विमान 'मेघदूत' से सुषमा स्वराज त्रिवेन्द्रम से मॉरीशस की यात्रा पर जा रही थी। हादसा तब हुआ जब विमान 'एम्ब्रायर 135 लीगेसी' का संपर्क मॉरीशस वायु सीमा में प्रवेश करने के बाद टूट गया।

बताया जा रहा है कि सुषमा स्वराज का विमान ने जब मॉरीशस के एयर स्पेस में प्रवेश किया तो वहां के एटीसी के रडार से करीब 14 मिनट तक गायब रहा जिसके बाद मॉरीशस ऑथरिटी ने इमरजेंसी अलार्म बटन दबा दिया।

इसे भी पढ़ेंः सुषमा स्वराज दक्षिण अफ्रीका के 5 दिवसीय दौरे पर रवाना, ब्रिक्स और इब्सा में लेंगी हिस्सा

इस घटना को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय ने किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया है। विमान ने साउथ अफ्रीका के लिए करीब चार बजे त्रिवेन्द्रम से उड़ान भरी थी।

बता दें कि सुषमा स्वराज ब्रिक्स और भारत-ब्राजील-दक्षिण अफ्रीका (आईबीएसए) मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका जा रही थीं। विमान को दिल्ली-त्रिवेंद्रम-मॉरीशस-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन तकनीकी स्टॉप लेने पड़े।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें