logo-image

जामिया के गेट नंबर 5 के पास स्कूटी सवार दो युवक ने की फायरिंग, 4 दिन में ऐसी तीसरी घटना

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया के स्टूडेंट्स लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन कई बार हिंसक का भी रूप ले लिया है. रविवार देर रात दो स्कूटी सवार ने फायरिंग की.

Updated on: 03 Feb 2020, 07:42 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया के स्टूडेंट्स लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन कई बार हिंसक का भी रूप ले लिया है. रविवार देर रात दो स्कूटी सवार ने फायरिंग की. जिसकी स्कूटी का नंबर 1534 है. जामिया के आसपास फिर से लोगों का जुटना शूरू हो गया है. जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के गेट नंबर 5 के पास गोलीबारी की घटना सामने आई है.

जामिया में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर गोली चलाने वाले नाबालिग को JJB ने 14 दिनों की प्रोटेक्टिव कस्टडी में भेज दिया. यह छात्र बालिग है या नाबालिग इस बात की जांच करने के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में अर्जी दी गई. हालांकि इस छात्र की 10वीं की मार्कशीट के मुताबिक यह अभी नाबालिग है. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में अप्लीकेशन के बाद गोली चलाने वाले लड़के की उम्र की जांच करने के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा. उसके बाद जब यह मेडिकल बोर्ड इजाजत देगा तब उसके बाद बोन ओसिफिकेशन टेस्ट होगा, जिसके बाद इस लड़के के उम्र का सही पता चलेगा और फिर इस पर कौन से केस चलाए जाएं यह तय किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने किया योगी आदित्यनाथ पर पलटवार, कहा- अपने स्कूल-अस्पताल संभालो 

10वीं की मार्कशीट के मुताबिक नाबालिग अभी 11वीं क्लास का छात्र है, JJ बोर्ड ने उसको एग्जाम के लिए किताबें मुहैया करवाने के लिए बोला है, ट्यूशन के लिए भी पूछा जिसका उसने कोई जवाब नही दिया है. पुलिस की जांच में इस बात का पता चला है कि इस लड़के ने 10 हजार रुपये में गांव के एक शख्स से देशी कट्टा खरीदा था. यह लड़का चंदन गुप्ता और आरएसएस नेता कमलेश तिवारी की हत्या से आहत था, कश्मीरी पंडितों के उत्पीड़न की सोशल मीडिया पोस्ट पढ़ता था, ये पोस्ट्स भी उस लड़के को आहत करती थी. इसके अलावा यह लड़का गांव की होने वाली रामलीला में भाग लेता था इसकी सेवा कुटीर में कॉउंसललिंग होगी.