logo-image

फारूक अब्दुल्ला ने की पीएम मोदी की तारीफ, जानें क्या बोले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री

Farooq Abdullah praised PM Modi: कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि, 'हमें जो सबसे बड़ी मुश्किल होती थी कि सड़क टूट जाती थी. अब हमें रेल कनेक्ट करेगी.

Updated on: 20 Feb 2024, 02:32 PM

नई दिल्ली:

Farooq Abdullah praised PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू का दौरा किया. इस दौरान पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इनमें सबसे अधिक परियोजनाएं शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने घाटी को पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन का भी तोहफा दिया. पीएम मोदी द्वारा किए गए इन विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने खुशी जताई इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ भी की.

ये भी पढ़ें: अब आम आदमी की पहुंच में होंगे इलेक्ट्रिक वाहन, फाइल बनकर हुई तैयार

पीएम मोदी के बारे में क्या बोले फारूक अब्दुल्ला

मीडिया से बातचीत के दौरान कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि, 'हमें जो सबसे बड़ी मुश्किल होती थी कि सड़क टूट जाती थी. अब हमें रेल कनेक्ट करेगी. जिसकी हमें बहुत जरूरत थी. यह हमारे पर्यटन के लिए भी बहुत जरूरी है. हमारे लोगों के लिए भी बहुत जरूरी है. मैं रेल मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए बधाई देता हूं जिन्होंने इसमें योगदान दिया.

जानें क्या है जम्मू-कश्मीर की रेल योजना

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की. जिसमें बताया गया कि बनिहाल-खारी-सुम्बर-संगलदान (48 किलोमीटर) और नए इलेक्ट्रिक बारामूला-श्रीनगर-बनिहाल-संगलदान खंड (185.66 किलोमीटर) के बीच नई रेल लाइन समेत कई योजनाओं की शुरुआत की जाएगी. मंगलवार को जब पीएम जम्मू के दौरे पर पहुंचे तो उन्होंने घाटी की पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान स्टेशन और बारामूला स्टेशन के बीच रेल सेवा को हरी झंडी दिखाई.

ये भी पढ़ें: Maratha Reservation: महाराष्ट्र विधानसभा में पास हुआ मराठा आरक्षण बिल, अब सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी कोटा तय

घाटी में सड़क परियोजनाओं की शुरुआत

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे के दो पैकेज (44.22 किलोमीटर) समेत महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने श्रीनगर रिंग रोड को चार लेन का बनाने के लिए चरण दो, राष्‍ट्रीय राजमार्ग-01 के 161 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-बारामूला-उरी खंड के उन्नयन के लिए पांच पैकेज तथा राष्‍ट्रीय राजमार्ग-444 पर कुलगाम बाईपास और पुलवामा बाईपास का निर्माण का भी मंगलवार को जम्मू से शिलान्‍यास किया.

ये भी पढ़ें: 'आने वाले वर्षों में आपके सपनों को पूरा करके देगा मोदी', जम्मू की जनसभा में बोले PM मोदी