logo-image

Farmers Protest: किसानों ने किया पंजाब में कल से रेलवे ट्रैक जाम का ऐलान

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, दिल्ली कूच पर आमादा, सभी सीमाओं पर भारी सुरक्षा

Updated on: 14 Feb 2024, 11:46 PM

नई दिल्ली:

Farmers Protest: अपनी मांगों को लेकर हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्ली आने को लेकर आमादा है. फिलहाल हजारों की संख्या में किसान हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं. जहां स्थित बेहद तनावपूर्ण है. किसानों ने आज दिल्ली में प्रवेश करने का ऐलान किया है. जिसके चलते दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शंभू बॉर्डर पर भी भारी संख्या में पुलिस और सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. मंगलवार से भी किसान यहां डटे हुए हैं और दिल्ली आने को आमादा हैं.

दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल

बता दें कि किसान मंगलवार से ही दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सभी बॉर्डर्स पर भारी संख्या में तैयान पुलिस कर्मी और सुरक्षा बलों ने उन्हें रोका हुआ है. किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए गए हैं. मंगलवार को शुभू बॉर्डर पर हालात तब तनावपूर्ण हो गए, जब प्रदर्शनकारी किसानों ने एक ब्रिज की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरा दी. उसके बाद यहां कई घंटों तक पुलिस और किसानों के बीच टकराव की स्थित बनी रही. इस दौरान कई किसान घायल हो गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान हुई झड़प में कई पुलिसकर्मी, किसान और मीडियाकर्मियों को भी चोटें आईं. बताया जा रहा है कि मंगलवार को हुई हिंसा में हरियाणा पुलिस के करीब 24 जवान घायल हो गए. 

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन पर क्या बोले अनिल विज

Farmers Protest Live Update: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों के आंदोलन पर कहा कि, "एमएसपी पर रिपोर्ट 2004 में आई थी जब कांग्रेस सत्ता में थी. उन्होंने 10 साल में कुछ क्यों नहीं किया? अनिल विज ने कहा कि, "किसान दिल्ली जाकर अपनी बात रखना चाहते हैं. सरकार के प्रतिनिधियों से बातचीत करना चाहते हैं, जब वे चंडीगढ़ आए तो किसान नेताओं ने उनसे बात करने से इनकार कर दिया." 


अनिल विज ने कहा कि क्या किसान दिल्ली में आतंक पैदा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पथराव के दौरान एक डीएसपी और 25 अन्य पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं.


calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

पंजाब में कल रेलवे ट्रैक जाम का ऐलान

Farmers Protest Live Update Today: अपनी मांगों को लेकर दिल्ली आने की कोशिश कर रहे किसानों ने अब पंजाब में कल यानी गुरुवार को रेलवे ट्रैक जाम करने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसान संगठनों का कहना है कि वह गुरुवार को राज्य में दोपहर 12 बजे से लेकर शाम चार बजे तक रेलवे ट्रैक जाम करेंगे.

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

सिंघू बॉर्डर पूरी तरह से सील

Farmers Protest Live Update Today: किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने दिल्ली के सभी बॉर्डर पर डेरा डाला हुआ है. वहीं किसान भी दिल्ली आने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. पुलिस ने सिंघू बॉर्डर पर सीमेंट और लोहे के भारी भरकम बैरिकेड्स लगाए हैं.


calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

गाजीपुुर बॉर्डर पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Farmers Protest Live Update: किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली के ज्यादातर बोर्डर्स को सील कर दिया गया है. साथ ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दूसरे दिन भी हजारों की संख्या में किसान हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं. इसी के मद्देनजर दिल्ली में गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. 


calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

शंभू बॉर्डर पर तनाव

Farmers Protest: हरियाणा के शंभू पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. पुलिस ने बैरिकेड के पास से आंदोलनकारी किसानों तो तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. हजारों की संख्या में शंभू बॉर्डर पर मौजूद किसान दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर किसानों को वहीं रोक रखा है. मंगलवार को भी किसान यहां डटे रहे.


calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

हरियाणा के इन जिलों में कल तक इंटरनेट सेवा बंद

Farmers Protest Live Update: किसानों के आंदोलन के चलते हरियाणाअंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाओं को कल यानी गुरुवार 15 फरवरी तक के लिए निलंबित कर दिया गया है.