logo-image

Jamnagar emergency landing: फ्लाइट में चेकिंग हुई पूरी, जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला

मॉस्को से गोवा से आ रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. विमान में बम होने की सूचना के बाद से सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गईं.

Updated on: 10 Jan 2023, 09:54 AM

highlights

  • यात्रियों के पास कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला
  • विमान में  236 यात्री और आठ क्रू मेंबर मौजूद थे
  • NSG की टीम ने मौके पर पहुंचकर चेकिंग की

नई दिल्ली:

Jamnagar emergency landing: मॉस्को से गोवा से आ रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing)  कराई गई. विमान में बम होने की सूचना के बाद से सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गईं. इस वजह से विमान को गुजरात के जामनगर में उतारा गया.  ऐसा बताया जा रहा है कि गोवा एटीसी (Air Traffic Control) को एक बम वाला मेल मिला. उस मेल से सभी हाई अलर्ट पर थे. यह सूचना तत्काल पायलट को दी गई. जामनगर एयरपोर्ट पर पुलिस समेत बॉम्ब डिस्पोजल स्कॉड भी पहुंची. विमान की तलाशी पूरी हो गई. 

जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला 

फ्लाइट में चेकिंग पूरी हो चुकी है. NSG और अन्य सुरक्षा एजंसियों की ओर से यात्रियों के सामान और विमान के हर एक हिस्से की बारीकी से जांच की गई और जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. फ्लाइट काफी बड़ी थी और यात्रियों के एक-एक सामान की चेकिंग हुई इसीलिए समय ज्यादा लगा. जल्द इसे रवाना कर दिया जाएगा. इस विमान में करीब 236 यात्री और आठ क्रू मेंबर मौजूद थे. सभी यात्रियों के सामानों के साथ उनकी जांच की गई. NSG की टीम ने मौके पर पहुंचकर चेकिंग की. 

ये भी पढ़ें: HDFC Bank ने लोन रेट किया महंगा, बढ़ गई होम लोन और कार लोन की EMI

जामनगर के एसपी का कहना है कि इस मामले में पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है. बम की सूचना मिलने पर ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. सभी यात्री एयरपोर्ट पर हैं. विमान करीब रात 10 बजे लैंड कराया गया था. इंटरनेशनल फ्लाइट होने के कारण इससे जुड़ी एसओपी का पालन हो रहा है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार, विमान की पूरी जांच के बाद एनएसजी की टीम जब क्लीयरेंस देगी, तभी विमान को गोवा के लिए छोड़ा जाएगा. इस मामले में Azur Air का कहना है कि सूचना मिलने के बाद ही विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. इस बीच  रूसी दूतावास की ओर से बयान आया. इसमें कहा गया है कि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं.

गोवा एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ी

रूसी एयरलाइंस के विमान ने जब मॉस्को से उड़ान भरी तब गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को मेल मिला था. इस विमान के अंदर बम होने से जुड़ा एक ई-मेल मिला था.  बाद में गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान के पायलट को इसकी सूचना दी. इसकी तत्काल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. गोवा प्रशासन ने इस बीच एयरपोर्ट की सुरक्षा को कड़ा किया है. यहां पर ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है.