logo-image

मध्य प्रदेश में ईवीएम टेंपरिंग विवाद के बाद चुनाव आयोग ने दो अधिकारियों का किया तबादला

दोनों अधिकारियों की जगह किरण गोपाल को भिंड का नया डीएम बनाया गया है वहीं शुशांत सक्सेना को जिले का एसपी बनाया गया है

Updated on: 02 Apr 2017, 08:21 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले ईवीएम मशीन से सिर्फ बीजेपी को वोट पड़ने वाली पर्ची निकलने के बाद उसपर उपजे विवाद को लेकर भिंड के एसपी और डीएम पर गाज गिरी है। दोनों अधिकारियों का चुनाव आयोग ने वहां से तबादला कर दिया गया है।

दोनों अधिकारियों की जगह किरण गोपाल को भिंड का नया डीएम बनाया गया है वहीं शुशांत सक्सेना को जिले का एसपी बनाया गया है। 9 अप्रैल को मध्यप्रदेश की बांधवगढ़ और अटेर सीट पर उपचुनाव होने हैं।

चुनाव आयोग ने ये कार्रवाई उन रिपोर्ट्स के बाद की है जिसमें दावा किया गया था कि ईवीएम की टेस्टिंग के दौरान किसी भी बटन को दबाने पर वोट कमल फूल छाप पर ही जा रहा था। इसका वीडियो बी सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था।

वीडियो के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस पर सवाल उठाए थे। अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा था कि सवाल सिर्फ इवीएम का नहीं जनता के भरोसे का भी है।

ये भी पढ़ें: पीवी सिंधु बनीं चैंपियन, कैरोलिना मारिन को हराकर रियो ओलंपिक में मिली हार का लिया बदला

इससे पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग तक भी पहुंच चुकी थी। आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने तो आने वाले एमसीडी चुनाव मत पत्र के जरिए कराने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी की पत्थरबाजों को सलाह- टेररिज्म या टूरिज्म में से चुनें एक राह