logo-image

जम्मू पहुंचे फारुख और उमर अब्दुल्ला, कहा- जब तक 370 बहाल ना करवा दूं, तब तक मरूंगा नहीं

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस  के अध्यक्ष  फारुख अब्दुल्ला शुक्रवार को जम्मू पहुंचे.  फारुख के साथ उनके बेटे उमर अब्दुल्ला भी जम्मू पहुंचे.

Updated on: 06 Nov 2020, 05:52 PM

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस  के अध्यक्ष  फारुख अब्दुल्ला शुक्रवार को जम्मू पहुंचे.  फारुख के साथ उनके बेटे उमर अब्दुल्ला भी जम्मू पहुंचे. यह दोनों बड़े नेता अनुच्छेद 370 के हटने के 1 साल बाद जम्मू अपने पार्टी ऑफिस पहुंचे. इस दौरान दोनों नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. 

जम्मू पहुंचे फारुख अब्दुल्ला ने बीजेपी पर जमकर वार किया. उन्होंने कहा कि अगर मुस्लिम को पाकिस्तान जाना होता तो 1947 से पहले जाते और आज यह बीजेपी लखनपुर में होता. लेकिन तब हमने कहा कि हमारा रास्ता महात्मा गांधी के हिंदुस्तान की तरफ होगा, बीजेपी के हिंदुस्तान की तरफ नहीं. 

85 साल की उम्र है, लेकिन अभी भी जवान हूं:फारुख

उन्होंने कहा कि 85 साल की उम्र है, लेकिन अभी भी जवान हूं. जब तक इस रियासत के लोगों को हक नहीं दूंगा, तब तक नहीं सोऊंगा. मरने से पहले अनुच्छेद 370 वापस लाऊंगा. जब तक ये होता नहीं है तब तक मरूंगा नहीं.

NC का अंतिम संस्कार करने वाले खुद मिट गए:उमर

वहीं, उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पहले ही तय किया था कि जब भी जम्मू में कदम पड़ेंगे, दफ्तर में पड़ेंगे. हमे अपने कार्यकर्ताओं से दूर रखने की कोशिश की गई.  नेशनल कांफ्रेंस के अंतिम संस्कार करने बड़े निकले, लेकिन वो कभी कामयाब नहीं हुए.

उन्होंने कहा कि कई सारे जो हमे मिटाने आए थे, खुद नहीं बचे. यह कार्यक्रम उनके लिए भी जवाब है जिन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस  वादी तक सीमित है. 

इसे भी पढ़ें:हज यात्रा पर लगी रोक हटी, 7 नवंबर से 10 नवंबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

NC ने कभी धर्म की राजनीति नहीं की: उमर

उमर ने आगे कहा कि नेशनल कांफ्रेंस ने कभी एक इलाके को दूसरे इलाके से लड़वाने, धर्म की राजनीति, जाति की सियासत नहीं की. हम भाईचारे की राजनीति करते है.

विकास कहां हैं: उमर 

बीजेपी पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने से कई सारी बीमारियां दूर हुई ये बीजेपी ने झूठ फैलाया है. ऐसा कुछ नहीं हुआ है. अभी तक किसी बीमारी का इलाज नहीं किया गया. विकास कहां हैं? 

उन्होंने आगे कहा कि  पिछले सालों में आतंकवाद कम हुआ था लेकिन आज कल 1 महीने में उतने आतंकी बन रहे है जो एक साल में बनते थे, यह उनकी करतूतों का नतीजा है.

और पढ़ें:DU में फाइनेंशियल गड़बड़ी आई सामने, मनीष सिसोदिया ने कहा इन कॉलेजों पर होगी बड़ी कार्रवाई

फैक्ट्री कमी है तो वो 370 के कारण नही बल्कि डर के चलते है:उमर

उमर ने कहा कि एलजी ने कहा कि नए भूमि कानून के बाद फैक्टरियां लगेगी. लेकिन, फुरसत हो तो गाड़ी में चक्कर लगाए तो पता कर ले कि यह फैक्ट्री कब लगी है. कश्मीर में अगर फैक्ट्री कमी है तो वो 370 के कारण नही बल्कि डर के चलते है.