logo-image

IndiGo की Delhi to Doha Flight इमरजेंसी के लिए कराची भेजी गई, यात्री की मौत

Delhi to Doha IndiGo Flight:  राजधानी दिल्ली से दोहा ( Delhi to Doha Flight ) जाने वाली एक इंडिगो प्लाइट ( IndiGo Flight ) को मेडिकल इमरजेंसी के चलते पाकिस्तान के कराची शहर भेजा गया है

Updated on: 13 Mar 2023, 11:19 AM

highlights

  • दिल्ली से दोहा जाने वाली इंडिगो प्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के चलते कराची भेजा 
  • यात्री की तबीयत बिगड़ जाने को लेकर फ्लाइट को कराची के लिए डायवर्ट किया गया
  • एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने पैसेंजर को मृत घोषित कर दिया

New Delhi:

Delhi to Doha IndiGo Flight:  राजधानी दिल्ली से दोहा ( Delhi to Doha Flight ) जाने वाली एक इंडिगो प्लाइट ( IndiGo Flight ) को मेडिकल इमरजेंसी के चलते पाकिस्तान के कराची शहर भेजा गया है. इंडिगो एयरलाइन की तरफ से आए बयान में बताया गया कि हवाई यात्रा के दौरान एक शख्स की तबीयत बिगड़ जाने को लेकर फ्लाइट को कराची के लिए डायवर्ट किया गया, लेकिन एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने उसको मृत घोषित कर दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यात्री नाइजीरिया का रहने वाला बताया जा रहा है. 

इंडिगो ने अपने बयान में कहा कि हमें इस कैजुअल्टी को लेकर भारी दुख है. हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवार को साथ है. इंडिगो ने कहा कि विमान के अन्य यात्रियों के उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए हम संबंधित अधिकारियों के साथ तालमेल बैठा रहे हैं. जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट 6ई-1736 में उड़ान के दौरान यात्री कुछ बेचैनी और घुटन महसूस कर रहा था. जिसकी सूचना कंट्रोल रूम और पायलट को दी गई. जिसके बाद पायलट ने कराची एयर ट्रैफिक कंट्रोल से कॉन्टेक्ट किया और उनको मेडिकर इमरजेंसी के बारे में बताया.

Delhi MLA Salary Increase: दिल्ली में बढ़ा विधायकों का वेतन, अब हर महीने मिलेंगे इतने रुपए

एयर ट्रैफिक स्वीकृति के बाद फ्लाइट को कराची हवाई अड्डे पर लैंड कराया गया. लेकिन लैंडिंग से पहले ही यात्री दम तोड़ चुका था. दस्तावेजों के आधार पर यात्री की पहचान 60 वर्षीय अब्दुल्ला के रूप में हुई है. वह नाइजीरिया का रहने वाला था. कराची के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टी करते हुए कहा कि इंडिया एयरलाइन का एक विमान दिल्ली से दुबई जा रहा था. तभी यात्रा के दौरान एक पैसेंजर की तबीयत बिगड़ गई.