logo-image

Dheeraj Sahu के ठिकानों से बरामद 353 करोड़ कैश! भाजपा का आरोप... राहुल गांधी का दोस्त है साहू

झारखंड कांग्रेस प्रमुख अविनाश पांडे ने स्पष्ट कर दिया है कि, पार्टी का इस संबंध में धीरज साहू से कोई लेना देना नहीं है.

Updated on: 10 Dec 2023, 09:40 PM

नई दिल्ली:

आयकर विभाग की छापेमारी, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े ठिकानों पर लगातार जारी है. अबतक विभाग द्वारा छापे में ₹353 करोड़ की नकदी बरामद की जा चुकी है. वहीं ओडिशा में नकदी से भरे कई बैगों की गिनती अभी होना बाकी है, लिहाजा नकदी की राशि में इजाफा होना तय है. वहीं धीरज साहू से जुड़े ठिकानों पर मिले इस कुबेर का खजाने को लेकर कांग्रेस ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. यहां मामले में भाजपा ने बड़ा खुलासा करते हुए, धीरज साहू को राहुल गांधी का 'मित्र' करार दिया है...

गौरतलब है कि, झारखंड कांग्रेस प्रमुख अविनाश पांडे ने स्पष्ट कर दिया है कि, पार्टी का इस संबंध में धीरज साहू से कोई लेना देना नहीं है. साहू के पास से बरामद ₹300 करोड़ से अधिक की रकम पर सवाल उठाते हुए पांडे ने कहा है कि, साहू को बतौर कांग्रेस सांसद, इस बारे में आधिकारिक बयान देना चाहिए कि इतनी बड़ी रकम आखिर उनके पास आई कैसे?

कांग्रेस और साहू का लेनादेना नहीं...

वहीं इस मामले को साहू का निजी मामला करार देते हुए पांडे ने कहा कि, उनका परिवार बीते 100 सालों से भी ज्यादा वक्त से इस कारोबार में है, कांग्रेस सांसद साहू भी इसी कारोबार का बस एक हिस्सा थे. बावजूद इसके उनसे इतनी बड़े रकम से जुड़े सवाल पूछे जाने चाहिए. 

वहीं भाजपा विधायक सीपी सिंह ने इस मामले में उल्टा कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए, पार्टी पर धीरज साहू के आकाओं को बचाने का आरोप लगाया. उन्होंने सवाल किया कि, साहू कांग्रेस सांसद हैं या निर्दलीय? अगर साहू निर्दलीय उम्मीदवार हैं, तभी वे कह सकते हैं कि पार्टी से उनका कोई लेना-देना नहीं है. वहीं इस मामले में कांग्रेस के बड़े नेता, राहुल गांधी की चुप्पी भी भाजपाइयों को खल रही है, उन्होंने इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए उन्हें धीरज साहू का दोस्त करार दिया है. 

50 अधिकारी.. 25 मशीनें, अभी भी गिनती जारी...

बता दें कि, ओडिशा के बोलांगीर में भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में धीरज साहू से जुड़े ठिकानों से बरामद नकदी गिनी जा रही है. एसबीआई अधिकारियों का कहना है कि, बरामद कैश तकरीबन आधी रात तक गिना जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार, करीब 50 बैंक अधिकारी 25 मशीनों का उपयोग करके नकदी की गिनती कर रहे हैं. सूचना है कि, बरामद नोटों का भंडार देशी शराब की नकद बिक्री से आया है.