logo-image

सामने आई डेरा संचालक विपासना, तीन घंटे तक एसआईटी ने की पूछताछ

गुरमीत राम रहीम को बलात्कार केस में सजा मिलने के बाद से परछाई की तरह साथ रहने वाली हनीप्रीत लापता है।

Updated on: 18 Sep 2017, 08:18 PM

highlights

  • डेरा सच्चा सौदा की संचालक विपासना एसआईटी के सामने हुई पेश
  • विपासना अचानक हो गई थी लापता, राम रहीम को सजा के बाद मुश्किल में है डेरा

नई दिल्ली:

गुरमीत राम रहीम को बलात्कार केस में सजा मिलने के बाद से परछाई की तरह साथ रहने वाली हनीप्रीत लापता है। हनीप्रीत के साथ ही बीते दिनों डेरा सच्चा सौदा के प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालने वाली विपासना भी अंडरग्राउंड हो गई थी लेकिन आज वो अचानक एसआईटी के सामने पेश होने होने के लिए पहुंच गई।

विपासना से एसआईटी ने कई घंटे पूछताछ की जिसमें उनसे पंचकूला में दंगे भड़काने और हनीप्रीत के लापता होने से जुड़े कई अहम सवाल पूछे गए। हनीप्रीत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में विपासना ने पुलिस को बताया कि 25 अगस्त को हनीप्रीत से उसकी आखिरी बार बातचीत हुई थी लेकिन उसके बाद से वो कहां है इसकी जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि पूछताछ के लिए डेरा सच्चा सौदा का काम संभालने वाली विपासना को पुलिस ने रविवार को समन भेजा था जिसके बाद वो गायब हो गई थी।

ये भी पढ़ें: हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग लड़ेगा चुनाव, 2018 की कर रहा है तैयारी

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद विपासना ही डेरा सच्चा सौदा की तरफ से हर मामले में सफाई दे रही थी। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक राम रहीम के बेटे जसमीत को डेरा सच्चा सौदा का कार्यवाहक बनाये जाने के बाद विपासना लापता हो गई थी।

गौरतल है कि 25 अगस्त को डेरा के साध्वियों से रेप केस में दोषी करार दिए जाने और जेल के बाद से ही राम रहीम की सबसे करीबी हनीप्रीत गायब है। ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि वो बिहार के रास्ते नेपाल भाग गई होगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी शोमोन हक रोहिंग्या मुसलमानों के लिए कर रहा था काम