logo-image

Delhi: PM मोदी ने एशियन गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों से बातचीत की

Delhi: पीएम मोदी ने कहा कि एशियन गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि इस बार मेडल तालिका में कम उम्र के बहुत से एथलीट्स ने अपनी जगह बनाई है

Updated on: 10 Oct 2023, 06:47 PM

New Delhi:

PM मोदी ने कहा कि आज जब आप सफल होकर आए हैं तो मुझे लग रहा है कि हमारी दिशा सही है... विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा मेडल भारत ने इस बार जीता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एशियन गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि हमने जितने भी खेलों में भाग लिया उसमें से ज्यादातर में कोई न कोई मेडल लेकर आए हैं. 20 इवेंट तो ऐसे थे जिनमें आज तक देश को पोडियम फिनिश मिली ही नहीं थी. अनेक खेलों में आपने एक… उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा, "मुझे गर्व है कि हमारी 'नारी शक्ति' ने एशियाई खेलों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. यह भारत की बेटियों के सामर्थ्य के बारे में बताता है.

पीएम मोदी ने कहा कि एशियन गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि इस बार मेडल तालिका में कम उम्र के बहुत से एथलीट्स ने अपनी जगह बनाई है. जब कम उम्र के खिलाड़ी ऊंचाई को पाते हैं तो वे हमारे खेल राष्ट्र की पहचान बनते हैं। यह खेल राष्ट्र की निशानी है... मैं उन्हें डबल बधाई देता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे सभी खिलाड़ियों का मनोबल बना रहे, उन्हें किसी भी तरह की कमी न हो, इसके लिए हमने पूरी शक्ति लगाई है.  9 साल में पहले की तुलना में खेल का बजट भी तीन गुना बढ़ाया जा चुका है. 'खेलो इंडिया' गेम चेंजर साबित हुआ है. हमारा प्रयास है कि भारत के खिलाड़ियों को दुनिया की Best Facilities मिलें. हमारा प्रयास है कि भारत के खिलाड़ियों को देश-विदेश में खेलने के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसर मिले. हमारा प्रयास है कि गांव-देहात में रहने वाले Sports Talent को भी ज्यादा से ज्यादा अवसर मिले. नया भारत अंतिम परिणाम तक, अंतिम विजय की घोषणा होने तक अपना प्रयास छोड़ता नहीं है। नया भारत अपना सर्वश्रेष्ठ देने की, सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता है.