logo-image

Delhi: प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने से मचा हड़कंप, एक्शन में SPG और दिल्ली पुलिस

Delhi : पीएम आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की एक बड़ी खबर सामने आई है. इसे लेकर दिल्ली पुलिस समेत कई टीम जांच पड़ताल में जुट गई है. हालांकि अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है.

Updated on: 03 Jul 2023, 09:05 AM

नई दिल्ली:

Delhi : दिल्ली में स्थित प्रधानमंत्री आवास से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पीएम आवास के ऊपर ड्रोन उड़ने की सूचना से हड़कंप मच गया है. इस संबंध में विशेष सुरक्षा दल (SPG) ने दिल्ली पुलिस को जानकारी दे दी है. ड्रोन उड़ने की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है. ड्रोन की तलाश में दिल्ली पुलिस के साथ कई टीम लगी हुई है. 

यह भी पढ़ें : Uniform Civil Code : देश में क्यों जरूरी है एक समान कानून? जानें टमाटर पर भी क्या बोले पीयूष गोयल

प्रधानमंत्री आवास के ऊपर नो फ्लाइंग जोन है. पीएम आवास के ऊपर सोमवार तड़के ड्रोन उड़ते हुए देखा गया. एसपीजी ने सुबह करीब 5 बजे दिल्ली पुलिस को ड्रोन उड़ने की जानकारी दी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ड्रोन की तलाश में जुट गई, लेकिन अभी तक कुछ भी हाथ नहीं लगा है. साथ ही कुछ अन्य टीम भी इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर ये ड्रोन कहां से आया और कौन इसे ऑपरेट कर रहा था.   

यह भी पढ़ें : Maharashtra: राजनीति के शतरंज में चाचा चित्त, भतीजा बना 'वजीर', ये विधायक भी बने मंत्री

पहले भी पीएम की सुरक्षा में हुई थी चूक

आपको बता दें कि पिछले साल 5 जनवरी 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए पंजाब दौरे पर गए थे. जब पीएम मोदी सड़क मार्ग से होते हुए बठिंडा हवाई अड्डे से हुसैनीवाला जा रहे थे तभी किसानों के बीच में आने से उनका काफिला फ्लाईओवर पर फंस गया था. इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक माना गया था. इस मामले में अबतक कई अधिकारियों पर कार्रवाई भी हो चुकी है. पीएम की सुरक्षा में चूक के लिए बीजेपी ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया था, जबकि कांग्रेस ने कहा था कि अचानक से रूट बदलने की वजह से ऐसा हुआ.