logo-image

बेलगाम का मुद्दा लोकशाही तरीके से नहीं सुलझा तो ठोकशाही से सुलझाएंगे: शिवसेना

संजय राउत ने कहा कि इन बॉर्डर इलाक़ों को लेकर जब तक कोर्ट का आदेश नहीं आ जाता तब तक इसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर देना चाहिए।

Updated on: 30 Mar 2018, 01:20 PM

नई दिल्ली:

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बेलगाम (कर्नाटक) और अन्य बॉर्डर मुद्दे को सुलझाने को लेकर धमकी भरे अंदाज में कहा है कि यदि कशमीर, कावेरी, सतलज और बेलगाम का मुद्दा लोकशाही (लोकतांत्रिक) तरीके से नहीं सुलझा तो फिर हम उसे ठोकशाही (हिंसा) से सुलझाएंगे।

उन्होंने कहा कि 'जब भी बेलगाम और अन्य बॉर्डर इलाक़ें के लोगों के साथ अन्याय होता है तो इसका असर महाराष्ट्र में भी होता हैं। इसलिए यदि यह मामला लोकशाही तरीके से नहीं सुलझा तो फिर ठोकशाही तरीके से सुलझाएंगे।'

आगे उन्होंने कहा, 'हम बेलगाम जाने के लिए अनुमति मांग रहे हैं पाकिस्तान जाने के लिए नहीं। बेलगाम महाराष्ट्र से ताल्लुक रखता है। दोनों का इतिहास और परंपरा भी एक है। इन बॉर्डर इलाक़ों को लेकर कोर्ट का आदेश नहीं आ जाता तब तक इसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर देना चाहिए।'

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 12 मई को होगा। चुनाव एक ही चरण में होंगे।

कर्नाटक विधानसभा में 224 सीटें हैं। विधानसभा का कार्यकाल 28 मई को समाप्त हो रहा है। वर्तमान में कांग्रेस राज्य की सत्ता में है। कांग्रेस के पास 122 व बीजेपी के पास 43 सीटें हैं।

और पढ़ें- बिहार-बंगाल में हिंसा पर नियंत्रण करना राज्य सरकार की ज़िम्मेदारी: हंसराज अहीर