logo-image
लोकसभा चुनाव

Coronavirus: विदेशी यात्रियों में कोरोना वायरस, दिल्ली में 4 और कोलकाता में 2 केस मिले

Coronavirus: चीन, अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान और थाइलैंड जैसे देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण कहर बनकर टूट रहा है. आलम यह है कि इन देशों में कोरोना से मरने वालों की लाशों के अंबार लगे हैं.

Updated on: 26 Dec 2022, 05:22 PM

New Delhi:

Coronavirus: चीन, अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान और थाइलैंड जैसे देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण कहर बनकर टूट रहा है. आलम यह है कि इन देशों में कोरोना से मरने वालों की लाशों के अंबार लगे हैं. अस्पताल फुल हो गए हैं और दवाघरों में दवाई की किल्लत हो गई है, जिससे मरीजों के सामने संकट खड़ा हो गया है. सबसे बुरा हाल चीन का है. यहां हर रोज लाखों कोरोना केस सामने आ रहे हैं. हालांकि चीन अपने आंकड़े छिपाने के लिए जाना जाता है, लेकिन बताया जा रहा है कि यहां कोरोना के मरीज अस्पताल में भर्ती होने के 15 मिनट बाद ही दम तौड़ रहे हैं.

Mother Dairy ने दूध के दाम बढ़ाए, कल से दो रुपये महंगा होगा दूध

अगर बात भारत की करें तो यहां हालात अभी चिंताजनक नहीं हैं और सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि विदेशों से भारत आने वाले यात्रियों में लगातार कोरोना की पुष्टि हो रही है. इस क्रम में राजधानी दिल्ली में चार और कोलकाता में दो विदेशी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, कई पड़ोसी चीन समेत कई अन्य देशों में कोरोना के प्रकोप को देखकर भारत सरकार ने कोविड़ को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है. जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के आगरा मे चीन से लौटे एक यात्री में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. जिसके बाद राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ में आ गया है और कोरोना मरीज को आइसोलेट कर दिया गया है. इसके साथ ही संक्रमित का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू लखनऊ के लिए भेज दिया गया है. 

Veer Bal Diwas: पीएम मोदी बोले- गुलामी की मानसिकता से मुक्ति की दिशा में देश

वहीं, दिल्ली में पड़ोसी देश म्यांमार से लौटे 4 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि कोलकाता में दुबई और म्यांमार से आए दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.