logo-image

कोरोना से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी का निधन, पत्नी और बेटी भी संक्रमित

राजगढ़ जिले के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी का भी कोरोना संक्रमण के बाद निधन हो गया है. इसके अलावा उनकी पत्नी और बेटी भी कोरोना संक्रमित मिली हैं.

Updated on: 15 Sep 2020, 11:02 AM

नई दिल्ली:

महामारी कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) का दिनों-दिन प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. अब तक इस वायरस से आम आदमी से लेकर नेता और अभिनेता तक की मौत हो चुकी हैं. राजगढ़ जिले के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी का भी कोरोना संक्रमण के बाद निधन हो गया है. इसके अलावा उनकी पत्नी और बेटी भी कोरोना संक्रमित मिली हैं.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़: पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता चनेश राम राठिया का कोरोना से निधन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दांगी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष सैयद जाफर ने बताया है कि विधायक दांगी का मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था और उनका निधन हो गया है. वे कोरोना संक्रमित थे. सोमवार देर रात को दागी ने अंतिम सांस ली.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दांगी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ब्यावरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गोवर्धन सिंह दांगी के निधन का समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं. श्रद्घांजलि.

गोवर्धन सिंह दांगी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर पहले उन्हें भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इसके बाद तबियत में सुधार नहीं होने पर दिल्ली के मेदांता अस्पतला में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. अपने नेता को खोने पर कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. 


बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और चनेश राम राठिया का भी कोरोना वायरस संक्रमण के बाद निधन हो गया है. वह 78 वर्ष के थे. रायगढ़ जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एस एन केशरी ने सोमवार को बताया कि राठिया पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे औऱ उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी. राठिया का निधन रविवार देर रात जिंदल अस्पताल में हुआ. अस्पताल में उन्हें शनिवार को भर्ती किया गया था.