logo-image

World Book Fair 2024: विश्व पुस्तक मेले में बच्चों ने खूब मौज-मस्ती की, सामने आईं तस्वीरें

World Book Fair 2024: दिल्ली के प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेले का आयोजन चल जा रहा है, जो कल यानी रविवार को समाप्त होगा.

Updated on: 17 Feb 2024, 06:29 PM

नई दिल्ली:

World Book Fair 2024: दिल्ली के प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेले का आयोजन चल जा रहा है, जो कल यानी रविवार को समाप्त होगा. इस मेले का आयोजन नेशनल बुक ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है. आपको बता दें कि इस भव्य विश्व पुस्तक मेले का आयोजन कई वर्षों से नेशनल बुक ट्रस्ट द्वारा किया जाता रहा है. विश्व पुस्तक मेले में सबसे खास बात इस बार जो देखी गई, वह है बच्चों के लिए शानदार इंतजाम. मेले में कई बुक स्टॉल और बच्चों के एक्टिविटी के स्टॉल देखने को मिले. 

ये भी पढ़ें- किताबों के कुंभ के बीच फूड स्टॉलों पर लाजवाब व्यजंनों का मजा ले रहे हैं लोग

बच्चों ने खूब मौज-मस्ती की

यही कारण है कि इस बार मेले में बच्चों की काफी भीड़ देखी गयी. मेले में बच्चों ने खूब मौज-मस्ती की. कई जगहों पर बच्चों के मनोरंजन के कार्यक्रम देखे गए. बच्चों ने अपने अभिभावकों के साथ आकर कार्यक्रम का खूब लुत्फ उठाया. इस दौरान कई टीचर्स भी बच्चों को कविताएं सुनाते नजर आए. जहां बच्चों ने शिक्षकों की कविताएं और कहानियां सुनीं. वहीं कई स्कूल के ग्रुप्स भी मेले में आए.

ये भी पढ़ें- किताबों पर मिल रही है भारी छूट, खरीदने के लिए उमड़ रही है पाठकों की भीड़

पीएम मोदी के साथ भी लिए सेल्फी

इस दौरान पसंदीदा पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी लेने वाले बच्चों की भीड़ लगी रही. पीएम मोदी के सेल्फी प्वाइंट पर बच्चों की भीड़ देख ये भी लगा कि बच्चा बच्चा पीएम मोदी के नाम से वाकिफ है. हमने इस दौरान एक पांच साल के बच्चे से पूछा कि क्या आप जानते हैं कि पीएम मोदी कौन हैं? इस पर बच्चे ने बताया कि नरेंद्र मोदी हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं. बच्चे ने कहा कि हम रोज पीएम सर को टीवी में देखते हैं. एक बच्चे ने बताया कि हमने मेले खूब मस्ती और एक से बढ़कर एक फूड खाए.