logo-image

बीजेपी दिल्ली ने छेड़ा Poster War, वैध बनी अवैध कॉलोनियों में लगाए हजारों पोस्टर

अब दिल्ली की बीजेपी इकाई ने अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितीकरण का मुद्दा उठाकर अपने प्रचार अभियान का विधिवत शुभारंभ कर दिया है.

Updated on: 30 Dec 2019, 03:32 PM

highlights

  • बीजेपी की दिल्ली इकाई ने अनधिकृत कॉलोनियों से शुरू किया पोस्टर युद्ध.
  • अनधिकृत कॉलोनियों में 5,000 से अधिक होर्डिंग इन बस्तियों में लगाई गई.
  • लिखा-'अनधिकृत' का कलंक हटाया, लोग 'अधिकृत' कॉलोनियों के निवासी बने.

नई दिल्ली:

भले ही दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने तारीखों की घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन रामलीला मैदान से दिल्ली की अवैध कॉलोनियों के नियमतीकरण का श्रीगणेश कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी बिगुल तो फूंक ही दिया था. अब दिल्ली की बीजेपी इकाई ने अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितीकरण का मुद्दा उठाकर अपने प्रचार अभियान का विधिवत शुभारंभ कर दिया है. इसका तहत पार्टी ने अवैध से वैध हुई कॉलोनियों में होर्डिग लगाईं हैं, जहां लिखा गया है कि 'अनधिकृत' का कलंक हटा दिया गया है और लोग 'अधिकृत' कॉलोनियों के निवासी बन गए हैं, वे अब मालिक हैं.

यह भी पढ़ेंः LIVE : प्रियंका गांधी ने प्रेस कान्फ्रेंस करके UP सरकार पर साधा निशाना, कहा 'प्रदेश में अराजकता का माहौल'

बीजेपी की इस मसले को भुनाने की कोशिश
जाहिर है विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर 1,731 अनधिकृत कालोनियों में 5,000 से अधिक होर्डिंग इन क्षेत्रों में पैठ बनाने के इरादे से लगाई गईं हैं. भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इन कॉलोनियों को वैध करने की घोषणा हाल ही में की थी. भाजपा चुनाव में इनके समर्थन और वोट पर अपना ध्यान केंद्रित
कर रही है. इस कड़ी में पिछले रविवार को ही दिल्ली भाजपा ने रामलीला मैदान पर एक धन्यवाद रैली का आयोजन किया था, जिसमें कुछ चयनित लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर उन्हें शुक्रिया कहा था.

यह भी पढ़ेंः सेना से रिटायर हो रहे जनरल बिपिन रावत होंगे भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ: सूत्र

केंद्र के मंत्री भी घेर रहे अरविंद केजरीवाल सरकार को
दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी, लोकसभा सदस्य परवेश वर्मा, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और रैली में मौजूद अन्य पार्टी नेताओं ने इसे पार्टी की बड़ी उपलब्धि
करार दिया था. अब वे फिलहाल इस मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल समेत कांग्रेस की सरकारों पर निशाना साध रहे हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी पानी के मुद्दे पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को लगातार घेर रही है. गौरतलब है कि दिल्ली के चुनाव में साफ पीने का पानी भी एक बड़ा मुद्दा बनकर उभर रहा है.