logo-image
लोकसभा चुनाव

20 करोड़ लोगों को जोड़ने के लिए BJP का सदस्यता अभियान आज से शुरू

आज बीजेपी की मातृसंस्था जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती है. इस मौके पर बीजेपी ने सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला लिया है

Updated on: 06 Jul 2019, 10:44 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर सदस्यता अभियान की शुरुआत कर दी है. दरअसल आज बीजेपी की मातृसंस्था जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती है. इस मौके पर बीजेपी ने सदस्यता अभियान शुरू करने का फैसला लिया है. फिलहाल पार्टी से 11 करोड़ लोग जुड़े हुए हैं, पार्टी इस संख्या को बढ़ाकर 20 करोड़ करना चाहती है. बीजेपी के बड़े नेता इस अभियान की आज यानी शनिवार को शुरुआत करेंने के लिए कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से इस कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. उन्होंने ट्विट करते हुए कहा, हमारे प्रेरण के स्त्रोत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जयंती पर बीजेपी की सदस्यता अभियान की शुरुआत होगी. मैं इस वाराणसी से इस कार्यक्रम में शामिल हो रहा हूं. ये अभियान हमारी पार्टी को मजबूत करेग, हर वर्ग के लोगों को पार्टी से जोड़ेगा. 

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना से इस कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर से इस अभियान को शुरू करेंगे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के दूसरे नेता भी मौजूद होंगे.

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अमेठी से इस अभियान केसाथ जुड़ेंगी. इस दौरान वे डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमाका माल्यापर्ण भी करेंगी. बता दें बीजेपी का लक्ष्य इस बार पार्टी के सदस्यों में 9 करोड़ के इजाफे का है. ऐसे में पार्टी देश की सभी प्रुख जगहों पर इस अभियान को चलाने में जुटी है.