logo-image
लोकसभा चुनाव

Budget Session: BJP ने सभी लोकसभा सांसदों को जारी किया व्हिप, ये है वजह

BJP issues whip to Lok Sabha MPs : संसद में बजट सत्र चल रहा है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी लोकसभा सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है. बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी करते हुए कहा है कि वो 13 फरवरी तक हर दिन सदम में उपस्थित...

Updated on: 09 Feb 2023, 11:34 PM

highlights

  • बीजेपी ने सभी लोकसभा सांसदों को जारी किया व्हिप
  • 13 फरवरी तक हर दिन सदन में रहने के निर्देश
  • कई अहम मुद्दों पर चर्चा कर रही है सरकार

नई दिल्ली:

BJP issues whip to Lok Sabha MPs : संसद में बजट सत्र चल रहा है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी लोकसभा सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है. बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी करते हुए कहा है कि वो 13 फरवरी तक हर दिन सदम में उपस्थित रहें. क्योंकि पार्टी कई अहम मुद्दों को संसद में रखने वाली है. ऐसे में सभी सांसदों का रहना जरूरी है. बता दें कि 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू हुआ है. बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से हुई थी. यही भारतीय संसद की परंपरा भी रही है.

राष्ट्रपति के अभिभाषण से हुई थी बजट सत्र की शुरुआत

बजट सत्र की शुरुआत संसद को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कई अहम मुद्दों पर अपनी बात रखी थी. उन्होंने रक्षा, अंतरिक्ष, महिला सशक्तिकरण और आजादी के अमृत काल में पब्लिक इन्वेस्टमेंट जैसे मुद्दों पर बात करते हुए कहा था कि भारत पूरी तरह से सक्षम राष्ट्र है. भारत सरकार सर्व समाज के लिए एक समान भाव से विकास कार्यों को अंजाम दे रही है. उन्होंने भारत सरकार की भ्रष्टाचार के विरोध लड़ाई की तारीफ करते हुए भारतीय लोकतंत्र को महान बताया था. और कहा था कि भ्रष्टाचर लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है, जिसके सफाए में भारत सरकार सतत प्रयास कर रही है. एक तरफ विपक्ष ने उनके अभिभाषण की बुराई की थी, तो केंद्र सरकार ने विपक्ष पर जवाबी हमला भी बोला था. 

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi Speech: संसद में भाषण के अंशों को हटाने के भी हैं नियम

ये भी पढ़ें : IND vs AUS: जडेजा ने सिराज से क्या चीज लेकर अपनी उंगली पर लगाई? लग रहे हैं गंभीर आरोप

पीएम ने भारत को 'मदर ऑफ डेमोक्रेसी' कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में बोलते हुए बुधवार को कहा था कि राष्ट्रपति के निर्देशों पर भारत सरकार सही दिशा में कार्य कर रही है. उन्होंने इसे नारी शक्ति का प्रतीक बताया था. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर बोलते हुए कहा कि उनका अभिभाषण 'संकल्प से सिद्धि' का प्रतीक रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी ने भी भारत को 'मदर ऑफ डेमोक्रेसी' करार देते हुए कहा कि सरकार की बुराई 'शुद्धि यज्ञ' का अहम अंग है.