logo-image

4 जून के बाद सरकारी बंगले से राहुल गांधी की एग्जिट! चुनावी नतीजों पर भाजपा ने साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनावी नतीजों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा तंज कसा है.

Updated on: 20 Apr 2024, 03:42 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनावी नतीजों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा तंज कसा है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, उन्हें 4 जून की तारीख को लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद अपने सांसद आवास को बरकरार रखने की चिंता सता रही है. शेरगिल ने कहा कि, "राहुल गांधी चुनाव लड़ने के बजाय लुका-छिपी खेलने में व्यस्त हैं. राहुल गांधी को केवल इस बात की चिंता है कि, वह 4 जून के बाद अपना सांसद आवास बचा पाएंगे या नहीं. यही कांग्रेस पार्टी की त्रासदी है."

शेरगिल ने कांग्रेस पार्टी पर भी कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि, क्या वह लोकसभा चुनाव 2024 में 40 से अधिक सीटें जीतेगी? साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि, पीएम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर तीसरी बार चुने जाएंगे. 

कांग्रेस का पूर्ण पैकअप

शेरगिल ने कहा कि, "भारत ने केवल एक चीज को ध्यान में रखकर मतदान किया है, वह यह सुनिश्चित करना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाएं और दूसरा यह सुनिश्चित करना है कि यह पूर्ण 'टाटा बाय-बाय' और कांग्रेस पार्टी के लिए पूर्ण पैकअप है. देश में आज हर मतदाता के मन में यही भावना है कि बीजेपी के लिए यह 'अबकी बार 400 पार' है और कांग्रेस पार्टी के लिए यह सवाल है 'क्या होगा इस बार 40 पार'..."

गौरतलब है कि, राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ रहे हैं. पीएम मोदी ने शनिवार को भविष्यवाणी की कि, गांधी को वायनाड छोड़ना होगा और कांग्रेस पार्टी को उनके लिए एक और सुरक्षित सीट ढूंढनी होगी.

जैसे अमेठी से भागना पड़ा, वायनाड भी छोड़ेंगे: पीएम मोदी

वहीं इस सियासी घमासान में पीएम मोदी भी मैदान में उतरे. उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि, "कांग्रेस के शहजादे, उन्हें भी वायनाड में संकट दिख रहा है... जैसे अमेठी से भागना पड़ा, आप मान के चलो वो वायनाड भी छोड़ेंगे...''

इस बीच शुक्रवार को लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान हुआ. पहले चरण के मतदान में, 21 राज्यों और 102 निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों ने लोकसभा के लिए अगले सांसदों को चुनने के लिए वोट डाले. 

चुनाव के पहले चरण में, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप सहित राज्यों के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ.