logo-image

Bengaluru: 60 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल में लिखा-गुलाम बनो नहीं तो बच्चों को मार डालेंगे 

Bengaluru: यह ईमेल मुजाहिद्दीन के नाम से भेजा गया है. इसमें सभी को अल्लाह का गुलाम बनने की धमकी दी गई है.

Updated on: 01 Dec 2023, 11:59 PM

नई दिल्ली:

Bengaluru: बेंगलुरु के 60 से अधिक निजी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसे ईमेल के जरिए भेजा गया है. बताया जा रहा है कि यह पहली बार है की इन स्कूलों को ईमेल के जरिए ये धमकी दी गई है. इस ईमेल से स्कूल प्रबंधन बुरी तरह से डरा हुआ है. इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. स्कूलों की छुट्टी करके बच्चों को घर भेजा गया है. वहीं कुछ स्कलों में एक सप्ताह की छुट्टियों का ऐलान किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस ईमेल में काफी हिंसक भाषा का प्रयोग किया गया है. यह ईमेल मुजाहिद्दीन के नाम से भेजा गया है. इसमें सभी को अल्लाह का गुलाम बनने की धमकी दी गई है.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS 4th T20 Highlight : दीपक-अक्षर और बिश्नोई की घातक गेंदबाजी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

ईमेल में लिखा है कि सभी इस्लाम अपनाने को तैयार हो जाएं. अगर ऐसा न किया गया तो हर कोई मरने को तैयार हो जाए. ईमेल  में लिखा, हम तुम्हारे साथ बच्चों को भी मार डालेंगे. तुम सब अल्लाह के विरोधी हो. ईमेल में लिखा है, ‘सभी मरने के लिए तैयार हो जाएं.’

पहले 15 स्कूलों को मिली धमकी

बेंगुलुरु में शुक्रवार को शुरुआत में 15 स्कूलों को ऐसे ईमेल मिलने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस को पता लगा कि यह सिर्फ 15 स्कूलों में नहीं बल्कि 44 और स्कूलों में ये ईमेल पहुंचा. खास बात ये है कि बेंगुलुरु में बीते काफी समय से इस तरह के धमकी भरे फोन मिल रहे हैं. मगर एक साथ ईमेल के जरिए धमकी मिलना हैरान कर देने वाला है. इससे यहां पर हड़कंप मच गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

बम धमकी की सूचना मिलते ही प्रदेश के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने सदाशिवनगर स्थित न्यू एकेडमी स्कूल का दौरा किया. यहां पर मामले की जानकारी ली. इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पुलिस मामले  की जांच में जुटी हुई है. उन्होंने पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली. उन्होंने कहा कि किसी को चिंता करने की आवश्यकता है. बेंगलुरु सिटी के पुलिस कमिश्नर बी दयानंद के अनुसार, हमने सभी स्कूलों में टीम भेजी है.